Wednesday, June 19, 2024

सांसद बच्चों को लेंगे गोद : जम्मू कश्मीर हमले में मारे गए 4 शवों को लाया गया जयपुर, पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे

जयपुर : जम्मू-कश्मीर में 9 जून को कुछ आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला कर दिया था. ड्राइवर को गोली लगने के कारण बस खाई में पलट गई. इस दौरान 9 तीर्थ यात्रियों की जान गई थी. जान गवांने वालों में 4 राजस्थान के शामिल थे. हादसे में एक 2 साल का बच्चा भी मारा गया है. बीजेपी के राज्यसभा एमपी राजेंद्र गहलोत मृतक के बच्चों को गोद लेने की घोषणा की है।

आज शव को जयपुर लाया गया

बीते कुछ दिन पहले राजस्थान की राजधानी जयपुर के चौमू से 5 लोग माता वैष्णो देवी के दर्शन हेतु जम्मू गए थे. युवकों में राजेंद्र प्रसाद सैनी, पत्नी ममता देवी, पवन कुमार सैनी और उनकी पत्नी पूजा सैनी और एक बच्चा लिवांश साथ में मां वैष्णों देवी के दर्शन के लिए गए थे. दर्शन करने के बाद वापस लौटते समय बस पर कुछ आंतकवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी थी. इस दौरान राजेंद्र सैनी, उनकी पत्नी ममता सैनी, पूजा सैनी और उसका बेटा लिवांश की जान मौके पर ही चली गई। चारों के मृत शरीर को आज,11 जून को जयपुर लाया गया है। हालांकि शव पहुंचते ही लोगों ने पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए।

10 से अधिक लोगों की गई जान

इस भीषण हादसे में 10 से अधिक लोगों की जान गई है और 33 लोग बूरी तरह से घायल हो गए. गंभीर रूप से घायल यात्रियों को जम्मू और रियासी ज़िलों के तीन अस्पतालों में इलाज जारी है. बता दें कि इनमें 10 तीर्थयात्री आतंकवादियों की गोलियों से जख्मी हुए हैं. घायल तीर्थयात्रियों की उम्र 3 वर्ष से 50 साल के बीच बताया गया है.

Latest news
Related news