Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Jobs: कंप्यूटर अनुदेशकों के लिए खुशखबरी, खाली पदों पर होंगी भर्तियां

जयपुर। वर्ष 2022 में चयनित(Rajasthan Jobs) हुए कम्प्यूटर अनुदेशकों (Computer Instructor) के लिए खुशखबरी आई है। लोकसभा चुनावों में लागू आचार संहिता के खत्म होते ही बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) ने कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती की प्रक्रिया को (Posting Process) शुरू कर दिया है। बेसिक कंप्यूटर अनुदेशक भर्ती (BCIR 2022) में सिलेक्ट हुए 528 अभ्यर्थियों को भर्ती इस सप्ताह में हो जाएगी।

काउंसलिंग के बाद होगी नियुक्ति

बेसिक कम्प्यूटर अनुदेशकों की भर्ती सन् 2022 में पूरी हो गई थी। लेकिन प्रक्रिया के पूरा होते-होते लोकसभा चुनाव की शुरूआत हो चुकी थी। जिस वजह से चुनावों पर आचार संहिता लग गई। इस कारण चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं की जा सकी थी। ये सभी अभ्यर्थी लम्बे समय से नियुक्ति का इंतजार कर रहे थे। अब कहीं जाकर इनका इंतजार खत्म हुआ है। भर्ती की उम्मीद रखने वाले लोगों को परवाज मिला हैं। शिक्षा निदेशालय की तरफ से इन सभी चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति का प्रोसेस पूरा कर लिया गया है। शिक्षा निदेशक ने सम्बन्धित नियुक्ति अधिकारियों को ये निर्देश दिए हैं कि 14 जून को चयनित अभ्यर्थियों की काउंसलिंग कर ली जाए और उसी दिन उनकी नियुक्ति के आदेश भी जारी किए दिए जाएंगे।

शिक्षा अधिकारी का बयान

ज्ञात रहे कि इन सभी सिलेक्टेड अभ्यर्थियों को जिला पहले ही आवंटन किया जा चुका है। 14 जून को जिला स्तर पर काउंसलिंग के जरिए खाली पड़े पदों पर पोस्टिंग दे दी जाएगी। बीकानेर स्थित शिक्षा निदेशालय में अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी-प्रशासन सुनील कुमार बोड़ा के मुताबिक माननीय शिक्षा निदेशक महोदय के आदेश की पालन करते हुए 14 जून को सम्भावित काउंसलिंग की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। सभी चयनित अभ्यर्थियों को इसके लिए सूचित भी कर दिया गया है। 14 जून को काउंसलिंग की प्रक्रिया पूरी होने के बाद उसी दिन सभी अभ्यर्थियों को स्कूलों में रिक्त पदों पर नियुक्त कर दिया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news