Sunday, September 8, 2024

Ajab Gajab : राजस्थान के हेड कांस्टेबल का तोता लापता, ढूंढकर लाने वाले को दिया जाएगा 10 हजार का इनाम

जयपुर : सीकर जिले से एक खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक शहर की एक महिला हेड कॉन्स्टेबल का तोता 24 घंटे से गायब है। इस ख़बर को लेकर महिला सिपाही ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए लिखा कि जो भी व्यक्ति उनके तोता को खोज कर लाएंगे उन्हें इनाम के तौर पर 10 हजार रूपये दिए जाएंगे। बता दें कि यूपी के आजम खां की भैंस खोने की तर्ज पर पुलिस महकमा व पूरा परिवार तोते को ढूंढने में जुटा हुआ है। इस मामले को लेकर पुलिस को रिपोर्ट भी दी गई है।

पड़ोसी के घर से तोता हुआ लापता

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सीकर जिलें के विनायक विहार में रहने वाली और जयपुर में तैनात हेड कॉन्स्टेबल गायत्री देवी परिजनों के साथ 9 जून को वैष्णो माता के दर्शन के लिए जम्मू गईं थी। देखभाल के लिए तोता (Pet Parrot) का पिंजरा को पास के पड़ोसी को देकर गए थे। गुरुवार शाम को घर वापस लौटे तो तोता पिंजरे में नहीं मिला।

बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल

इसके बाद से उन्होंने मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि तोते के बिना उनके बच्चों का मन नहीं लग रहा है और उनका रो-रो कर बुरा हाल है। बच्चे तीन साल पहले तोते के छोटे से बच्चे को मंदिर के बाहर से घर लाए थे। उसके बाद से तोता परिवार का एक मेंबर बन चुका था। साथ ही उनका कहना है कि तोते से उन्हें अधिक लगाव हो गया था। अब इस मामले को लेकर उनके परिजनों ने तोता ढूंढने वालो को 10 हजार रूपये देने की बात भी कहीं हैं।

Ad Image
Latest news
Related news