Thursday, September 19, 2024

Online Gaming: ऑनलाइन गेमिंग ने ली युवक की जान, पंखे से लटका मिला शरीर

जयपुर। राजस्थान के बाड़मेर जिले में एक युवक के लिए ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) फांसी का फंदा बन गया। ऑनलाइन गेमिंग के चक्कर में जटियावास के एक स्थानीय निवासी ने अपनी जान दें दी। उसने अपने घर की छत पर बने कमरे में पंखे से लटकर अपनी जान दी। बताया जा रहा है कि युवक का नाम विक्रम है। जो B.Ed का छात्र था और करीब डेढ़ साल पहले ही उसकी शादी हुई थी। परिवार वालों का कहना है कि वह ऑनलाइन गेमिंग का शिकार था। वह पैसे हारने के बाद काफी परेशान हो गया था।

ज्यादा पैसे की लालच बना जान का कारण

इन दिनों सोशल मीडिया पर कई तरह के ऑनलाइन गेम्स प्लेस्टोर पर मौजूद है तो वहीं ऑनलाइन गेमिंग के ऐप की ऐड टीवी व स्मार्टफोन पर सामान्य रूप से दिखाई देती है। जिसके चलते कई युवा इस ऑनलाइन गेमिंग के झांसे में आ रहे हैं और पैसे जीतने की लालच में मेहनत की कमाई को दांव पर लगा रहे हैं। कुछ लोगों की इन ऑनलाइन गेमिंग में जीत होती है तो उनका भरोसा और हौसला बढ़ जाता है। जिससे वह और ज्यादा पैसे गेम्स लगाते हैं। लेकिन वहीं जब हार मिलती है तो गहरा सदमा सा लगता है। ऑनलाइन गेमिंग के विरुद्ध कोई कानूनी कार्रवाई न होने की वजह से युवा बर्बाद होने के बाद खुदकुशी जैसे भयानक कदम उठा रहे हैं। इसका ही सबसे बड़ा उदाहरण है बाड़मेर की इस घटना से पता चलता है।

दोपहर को युवक का शव पंखे से लटका मिला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक विक्रम ने खुदकुशी कर ली। विक्रम की डेढ़ साल पहले ही शादी हुई थी। विक्रम ने रात को अपने बड़े भाई को बताया कि वह ऑनलाइन गेमिंग में अपने सारे पैसे हार चुका है। ऐसे में उसे 50000 रुपये की जरूरत है। लेकिन विक्रम के भाई ने पैसे देने से मना कर दिया। विक्रम के भाई का कहना था कि फिलहाल उसके पास अभी पैसे नही हैं। सुबह उठने के बाद तक विक्रम ठीक था। वह घर से सुबह चाय पीकर घर से निकला था। लेकिन 11:00 बजे वापस आकर अपने कमरे में ही था। इस दौरान उसने पंखे पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घरवालों ने दोपहर को कमरे में जाकर देखा तो युवक पंखे से लटका पाया गया।

Ad Image
Latest news
Related news