Tuesday, July 16, 2024

Rajasthan News : शिक्षामंत्री का बड़ा बयान, कहा- अब स्कूल समय में नमाज व पूजा करने वाले…

जयपुर : मंगलवार को राजस्थान के शिक्षामंत्री मदन दिलावर ने बड़ा बयान दिया है। शिक्षामंत्री ने कहा है कि स्कूलों से नमाज व पूजा के नाम पर जाने वाले शिक्षकों के खिलाफ अब कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि वे जो कहते हैं उसे करके दिखाते हैं। दिलावर ने आगे कहा कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार में खोले गए अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों में बच्चे एडमिशन लेने नहीं पहुंच रहे हैं। साथ ही कहा कि लोगों की मांग है कि उनके अंग्रेजी मेडियम स्कूल बंद कर हिन्दी माध्यम के ही स्कूल संचालित में रहें।

कार्यक्रम के दौरान बोलते नजर आए

इस दौरान शिक्षा मंत्री ने कहा कि राजस्थान की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने बिना शिक्षक और संसाधनों के अंग्रेजी माध्यम स्कूल खोले। वे मंगलवार को फतेहपुर स्थित बुधगिरी मढ़ी में आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे, जहां उन्होंने ऐसा बोला है। इस दौरान दिलावर ने कहा कि सरकार अंग्रेजी माध्यम स्कूलों की समीक्षा के बाद ही कोई निर्णय लेगी।

डोटासरा निकम्मे हैं- मंत्री दिलावर

प्रदेश में अब स्टूडेंट्स के एडमिशन के अनुपात में ही शिक्षक स्कूलों में मौजूद होंगे। वहीं शिक्षा विभाग ने स्टाफिंग पैटर्न, अधिशेष शिक्षकों के समायोजन की तैयारी भी शुरू कर दी है। यदि सरकार की तरफ से मौजूदा नामांकन के आधार पर यह कवायद की जाती है तो लगभग राजस्थान के आठ हजार शिक्षकों को दूसरे स्कूलों में जाना पड़ सकता है। इस बीच दिलावर ने आगे कहा कि डोटासरा निकम्मे हैं, जिन्होंने अंग्रेजी माध्यम स्कूलों के माध्यम से बच्चों का भविष्य बर्बाद किया है। पेपर लीक में शक की सुई बड़े लोगों की ओर नजर आ रही है।

Latest news
Related news