Sunday, September 8, 2024

Rajasthan News : अन्नपूर्णा रसोई पर IT ने की छापेमारी, फर्जीवाड़ा के मामले में लगाया जुर्माना

जयपुर : राजस्थान में प्रदेश की शर्मा सरकार की तरफ से अन्नपूर्णा रसोई चलाई जा रही है। सरकार की इस पहल से प्रदेश भर में गरीब और मजदूर लोगों को भरपेट खाना दिया जाता है। इस रसोई में मात्र आठ रूपये में शुद्ध शाकाहारी खाना दिया जाता है। बता दें कि राजस्थान में करीब एक हजार से अधिक अन्नपूर्णा रसोई चल रही है। जहां पर लोगों को गरमा-गरम खाना मात्र आठ रूपये में दिया जाता है।

कूपन काटने में अनियमितता

वहीं आज गुरुवार को जोधपुर नगर निगम उत्तर क्षेत्र में संचालित अन्नपूर्णा रसोई पर आईटी टीम ने छापेमारी की है। इस दौरान आईटी टीम की जांच में कूपन काटने में अनियमितता देखी गई है. ऐसे में प्रदेश के पांच रसोई के संचालकों से आठ लाख रुपये से अधिक की जुर्माना राशि वसूली गई है. नगर निगम उत्तर के आयुक्त अतुल प्रकाश ने बताया कि नगर निगम उत्तर की ओर से 20 अन्नपूर्णा रसोई संचालित हो रही है, जिसकी लगातार जांच की जा रही है.

पारदर्शिता को लेकर लगातार जांच

बता दें कि प्रदेश भर में अन्नपूर्णा रसोई में भोजन की क्वालिटी और कूपन काटने की प्रक्रिया में पारदर्शिता को लेकर लगातार जांच की जा रही है। इस संबंध में आईटी टीम लगातार एक्शन ले रही है। जांच के दौरान मिलने वाले गड़बड़ी को लेकर भी कहा जा रहा है कि अगर भोजन और टिकट काटने की प्रक्रिया में किसी तरह की कोई गलतियां सामने आती है तो संचालक पर कार्रवाई की जायेगी।

इन रसोईयों पर लगाया गया जुर्माना

कृषि मंडी अन्नपूर्णा रसोई पर 1 लाख 16 हजार रुपये

सूरसागर चौराहा अन्नपूर्णा रसोई पर 1 लाख रुपये

राजीव गांधी कॉलोनी अन्नपूर्णा रसोई पर 1 लाख रुपये

हज हाउस अन्नपूर्णा रसोई पर 2 लाख 88 हजार रुपये

सिवांची गेट अन्नपूर्णा रसोई पर 2 लाख रुपये

राजीव गांधी कॉलोनी अन्नपूर्णा रसोई पर 1 लाख रुपये

Ad Image
Latest news
Related news