Thursday, September 19, 2024

Govt Jobs: सीएम भजनलाल शर्मा का ऐलान, राजस्थान में अब हर महीने मिलेगी सरकारी नौकरी

जयपुर। शुक्रवार अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के 62वें प्रांतीय अधिवेशन के उद्घाटन समारोह में राजस्थान के सीएम भजन लाल शर्मा ने बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हम अब किसी भी विभाग में वैकेंसी खाली नहीं होने देंगे। सभी विभाग के उच्च अधिकारियों को कह दिया गया है कि वे कर्मचारी के रिटायरमेंट पर पद खाली होते ही लिस्ट तैयार करें और हर महीने भर्तियां जारी करें।

युवा नवाचार, प्रगति और परिवर्तन का इंजन

सीएम भजनलाल शर्मा का कहना है कि राजस्थान में नौकरियों में बैकलॉग खत्म करने की दिशा में हमने कई कदम उठाए हैं। अब तक 17 हजार युवाओं को सरकारी नियुक्तियां प्रदान की जा चुकी हैं। इस वर्ष 70 हजार भर्तियां राज्य सरकार की ओर से की जा रही हैं। देश और प्रदेश का युवा ही नवाचार, प्रगति और परिवर्तन का इंजन है। इसी को ध्यान में रखते हुए सरकार शिक्षा, खेल, व्यवसाय, रोजगार सहित हर क्षेत्र में युवाओं के सपनों को पूरा करने की दिशा में कार्य करने में लगी है। राजस्थान में आने वाले समय कई सारी भर्तियां आने वाली है। प्रदेश के युवा आने वाली भर्तियों के लिए तैयार करें। उन्हें इस सरकार से किसी भी तरह की निराशा नहीं मिलेगी। जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुए सीएम ने कहा कि’शिक्षकों का काम केवल अक्षर का ज्ञान कराने तक सीमित नहीं है, बल्कि ये भविष्य के लिए नई पीढ़ी और राष्ट्र निर्माण का काम भी करते है। शिक्षक जीवन के अंधेरे में प्रकाश लेकर आते हैं।

कांग्रेस सरकार पर साधा निशाना

आज हम सब जो यहां बैठे हैं। हम सब पर भी किसी ना किसी गुरु की कृपा है। इस दौरान सीएम ने पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार पर निशाना साधने का मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा, ‘गहलोत सरकार ने 5 साल में बिजली विभाग में एक भी नई यूनिट नहीं लगायी। जिससे बिजली संकट उतपन्न हो गया था। गांवों में बिना पानी के सोर्स के ही पाइप लाइन बिछा दी गई थी। जिससे पेयजल संकट की स्थिति बनी रही। राजस्थान में भाजपा की सरकार ने आते ही इस दिशा में प्राथमिकता से काम किया है। सीएम ने आगे कहा ‘पिछली गहलोत सरकार ने बिना योजना बनाए राजस्थान में आनन फानन में 300 से अधिक कॉलेज खोल दिए। सरकार इन कॉलेज कर रिव्यू करवा रही है। जहां व्यवस्थाएं ठीक हैं, उनका संचालन जारी रखा जाएगा। बाकी को बंद करने की कार्रवाई भी की जा सकती है। इस दौरान मुख्यमंत्री ने बजट के लिए शिक्षकों से सुझाव की भी अपील की। सीएम ने कहा है कि बजट में युवाओं के लिए नये रोजगार सृजित करने के लिए योजनाएं बनाई जा रही हैं।

Ad Image
Latest news
Related news