Sunday, September 8, 2024

Sarkari Jobs:राजस्थान सरकार ने सीएचओ के पदों में की बढ़ोत्तरी, अब 5 हजार से ज्यादा पदों पर होगी भर्तियां

जयपुर। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर के ऐलान किया है कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत खाली पदों पर भर्तियां की जाएंगी। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों में 767 पद थे जो अब बढ़ाकर कुल 5261 पद कर दिए गए है। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के पदों पर ज्यादा से ज्यादा युवाओं को चिकित्सा के क्षेत्र में आने का मौका मिलेगा।

विज्ञप्ति जारी कर की पदों की सूचना

यह राज्य सरकार द्वारा अधिकाधिक रोजगार प्रदान करने की नीति में एक बड़ा कदम साबित होगा। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव श्रीमती शुभ्रा सिंह का कहना है कि आयुष्मान आरोग्य मंदिर पर पदों को भरने के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड के माध्यम से सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के 3531 पदों को भरने के लिए विज्ञप्ति जारी कर दी है।

स्वास्थ्य विभाग के पदों में की गई बढ़ोत्तरी

इसके बाद 963 पद को और बढ़ाए गए थे। अब इन पदों में 767 पदों में बढ़ोत्तरी करके 5261 पद कर दिए है। इस संबंध में विज्ञप्ति जारी करने के लिए प्रस्ताव राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड को भेजा गया था। सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी के अभी के समय में विज्ञापित पदों में कुल 1730 पदों में बढ़ोत्तरी कर अन्य रोजगार सृजन की ओर कार्य किया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news