Sunday, September 8, 2024

Jodhpur Violence: जोधपुर में हिंसा के बाद 41 लोग गिरफ्तार, धारा 144 लागू

जयपुर : राजस्थान में जोधपुर (Jodhpur) के सूरसागर इलाके में बीते दिन हिंसात्मक घटना को अंजाम दिया गया। जिलें के ईदगाह निर्माण के दौरान दो गुटों में सांप्रदायिक हिंसा हुआ। जिसमें दो पुलिस अधिकारियों समेत कई लोग घायल हो गए हैं. पुलिस ने शनिवार को इसकी पुष्टि की। पुलिस आयुक्त राजेंद्र सिंह ने मामले को लेकर कहा कि शुक्रवार (21 जून) की रात को हुई हिंसा में अब तक 41 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है। जिनमें से दो को जमानत मिली है. साथ ही 6 पुलिस थाना क्षेत्रों में CRPC की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर है।

ईदगाह के निर्माण कार्य को लेकर हुआ हिंसा

बता दें कि जोधपुर (पश्चिम) पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार यादव ने कहा कि सूरसागर इलाके में राजाराम चौक के पास ईदगाह के पीछे की ओर द्वार के निर्माण को लेकर शुक्रवार रात दो गुटों में झड़प हुई. द्वार के निर्माण का इलाके के लोग लगातार विरोध कर रहे हैं. इलाके के लोगों ने ईदगाह के पीछे की तरफ द्वार के निर्माण का विरोध करते हुए कहा कि इससे उस क्षेत्र में लोगों की आवाजाही बढ़ जाएगी.

मामले पर सूरसागर थाना अधिकारी ने कहा

मामले को लेकर पुलिस आयुक्त ने बताया कि स्थिति अब सामान्य स्थिति में आ रही है। पूरे इलाके में पुलिस तैनात है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “हमने धारा 144 लागू कर दी है और अब तक 41 लोगों को अरेस्ट किया गया है.” सूरसागर पुलिस थाना के सब इंस्पेक्टर सुरता राम ने कहा कि उपद्रव और दंगे फैलाने वाले 41 पत्थरबाज दंगाइयों को हिरासत में लिया गया था. इन सभी को शनिवार को कोर्ट में पेशी के लिए ले जाया गया. कोर्ट ने क्षेत्र के दो बीमार पार्षदों की जमानत दे दी है, बाकि 39 पत्थरबाज दंगाइयों की जमानत नामंजूर करते हुए जेल वापस भेज दिया है.

Ad Image
Latest news
Related news