Sunday, September 8, 2024

Bhajanlal Sharma:भजनलाल सरकार 7000 युवाओं को आज देगी नियुक्ति पत्र

जयपुर। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा आज राजस्थान के 7 हजार युवाओं को नियुक्ति पत्र देगी। ऐसा माना जा रहा है कि सरकार इस कदम के जरिए राजस्थान में होने वाले विधानसभा के उपचुनाव, पंचायत और नगर निकाय के बीच राजस्थान सरकार युवाओं को अपनी ओर करने की कोशिश कर रही हैं। आज मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा रोजगार उत्सव कार्यक्रम के तहत राज्य स्तरीय समारोह में चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र देगी।

भजनलाल सरकार की पहली प्राथमिकता है युवा

इसके साथ ही वीसी के जरिए चुजडे प्रदेश के कर्मियों से संवाद किया जाएगा। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता नरेंद्र कटारा का कहना है कि प्रदेश में जब से भजनलाल की सरकार बनी है, तब से युवा सरकार की प्राथमिकता में हैं। पेपर लीक से युवाओं को निजात दिलाने की बात हो या फिर अलग-अलग विभागों में खाली पड़े पदों की, सरकार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए गंभीरता से काम कर रही हैं।कटारा का कहना है कि भजनलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री का पद संभालने के साथ पेपर लीक पर बड़ी कार्रवाई की हैं। 70 से ज्यादा आरोपी जेल के पीछे सजा काट रहे हैं। महिलाओं को थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में 50 फीसदी आरक्षण देकर नई संभावनाओं को पैदा किया है। उन्होंने का है कि सरकार किसी चुनाव को देख कर काम नहीं कर रही है, बल्कि पांच साल हर वर्ग को लाभ मिले इसको लेकर दिन-रात काम कर रही हैं। प्रदेश की जनता का प्यार और समर्थन सरकार के साथ है।लोकसभा चुनाव में भाजपा को बड़ा लगा था। 25 सीटों का लक्ष्य लेकर चल रही बीजेपी 14 सीटों पर ही जीत हासिल कर पाई।

हर महीने या 2 महीने में दिए जाएंगे नियुक्ति पत्र

प्रदेश सरकार होने के बावजूद इस बिगड़े प्रदर्शन के कारण भाजपा को आगामी विधानसभा उपचुनाव, पंचायती राज और नगरीय निकाय चुनाव को लेकर चिंता बढ़ा दी है। अब सत्ता और संगठन रणनीति में जुट गई है कि किस तरह से बिगडे़ समीकरणों को साधा जाए। संगठन प्रदेश कार्यालय पर जनसुनवाई के जरिए तो सरकार रोजगार के जरिए जमीन को मजबूत करने में जुट गई है।सरकार की ओर से रोजगार उत्सव के जरिए चयनित नवनियु्क्त कर्मियों को नयुक्ति पत्र देकर युवाओं के बीच पकड़ मजबूत की जा रही है। इतनी ही नहीं सरकार की उद्देश्य है कि हर 2 महीने में इस तरह के आयोजन किए जाएंगे ताकि सरकार के कामकाज को जनता को बताया जा सके। भजनलाल सरकार की मंशा है कि अब नए कर्मचारियों की भर्ती कि जाए तभी की जाए जब 5 हजार कर्मचारी इकट्ठे हो जाएं। 5 हजार कर्मचारी के इकट्ठा होने पर ही समारोह किया जाए और उन्हें नियुक्ति पत्र दिए जाएं। हर महीने या 2 महीने में नियुक्ति पत्र दिए जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news