Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Politics: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से की मुलाकात

जयपुर। राजस्थान की भजनलाल सरकार 10 जुलाई को अपना पहला पूर्ण बजट पेश करने जा रही है। इस बजट को खास बनाने के लिए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा स्वयं विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक करके सुझाव मांग रहे हैं ताकि जनता की हर जरुरत को ध्यान रखा जा सके। इन सभी तैयारियों के बीच शनिवार को डीप्टी सीएम और वित्त मंत्री दीया कुमारी ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी से मिलने उनके आवास पर पहुंची।

विधानसभा अध्यक्ष के बजट सत्र में शामिल होने की संभावना

डिप्टी सीएम दीया कुमारी और विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी की मुलाकात के दौरान की एक तस्वीर भी सामने आई है। इस तस्वीर में दीया कुमारी विधासभा अध्यक्ष को फूलों का गुलदस्ता देते हुए नजर आ रही हैं। 3 जुलाई को बजट पेश होने जा रहा है। इससे पहले दोनों की मुलाकात को एक अहम नजरिए से देखा जा रहा है। चर्चा है कि राज्य पहली बार अपना पूर्ण बजट पेश करने जा रही है जिसमें विधानसभा अध्यक्ष भी शामिल हो सकते है। इसके लिए राजस्थान के सभी वर्गों से सुझाव भी लिए गए हैं। बताया जा रहा है कि भजनलाल सरकार के पहले पूर्ण बजट में महिलाओं, किसानों और युवाओं पर खास ध्यान दिया गया है। साथ ही स्वास्थ्य स्ट्रक्चर को बेहतर करने के लिए बड़े ऐलान की तैयारी की गई है।

दिल्ली जाकर कई बड़े नेताओं से मुलाकात की

इससे दो दिन पहले दीया कुमारी ने राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र से राजभवन जाकर उनसे मुलाकात की थी। वे देश की राजधानी दिल्ली में जाकर केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, केंद्रीय कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से भी मुलाकात कर चुकी हैं। इस मुलाकात की जानकारी एक्स पर ट्वीट करके मिली। उन्होंने एक्स पर ट्वीट करते हुए लिखा कि इस शिष्टाचार भेंट के दौरान राजस्थान के विकास से संबंधित कई विषयों पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई है।

Ad Image
Latest news
Related news