Sunday, September 8, 2024

Budget 2024: विधानसभा सत्र से पहले दीया कुमारी ने राजस्थान बजट को लेकर किया खुलासा, कहा – इस बार…

जयपुर : लोकसभा चुनाव को देखते हुए फरवरी में राजस्थान में अंतरिम बजट (Interim Budget) पेश हुआ था. अब प्रदेश में 3 जुलाई से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। शुरू हो रहे सत्र में साल 2024-25 का पूर्ण बजट पेश होगा. इसको लेकर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री और वित्त मंत्री दीया कुमारी ने जानकारी दी है. उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि सभी वर्गों का ध्यान रखते हुए इसे तैयार किया गया है.

3 जुलाई से सत्र की शुरुआत

बता दें कि इस साल राजस्थान में 3 जुलाई से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। 10 जुलाई को सदन में बजट पेश किया जाएगा. इसको लेकर प्रदेश की वित्त मंत्री दीया कुमारी ने कहा, ”हर क्षेत्र और हर वर्ग को ध्यान में रखकर बजट बना है. 10 जुलाई को बजट पेश होगा. डबल इंजन की सरकार बनी है. जनता की उम्मीद पर खरी उतरने की कोशिश करेंगे. सीएम ने भी इसको लेकर बड़े बड़े ऐलान किए हैं. बजट पर भी अच्छा काम हुआ है.” बजट सत्र की शुरुआत से पहले दीया कुमारी ने विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी और राज्यपाल कलराज मिश्र से मुलाकात भी की है।

2 जुलाई को होगी बैठक

सत्र की शुरुआत से एक दिन पहले 2 जुलाई को मंत्रालय की बैठक होनी है। इस बैठक में विधानसभा सत्र को लेकर रणनीति बनेगी. वहीं 3 जुलाई को राज्यपाल सदन को संबोधित करेंगे. विधानसभा सत्र में बजट पर अधिक ध्यान रहेगा लेकिन इस दौरान प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा की सरकार कुछ विधेयक भी पेश करने वाले है. वहीं सत्र शुरू होने से पहले देवनानी ने सभी चीजों की समीक्षा की. इसको देखते हुए विधानसभा में सुरक्षा के खास तौर पर इंतजाम किए गए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news