Sunday, September 8, 2024

IND vs SA T20: 17 साल बाद भारत बना चैंपियन, सीएम शर्मा ने दी बधाई, ख़ुशी से झूम उठा राजस्थान

जयपुर : भारतीय टीम ने टी-20 क्रिकेट वर्ल्ड कप फाइनल में साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया है. भारत ने अफ्रीका को 7 रन से हराया. इस जीत के बाद राजस्थान समेत देश भर में आधी रात को दिवाली मनाई गई। ख़ुशी जाहिर करने के लिए लोग सड़कों पर उतकर ‘भारत माता की जय’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगाए और जमकर आतिशबाजी की.

आधी रात को मनाई गई दिवाली

बता दें कि भारत की जीत पर राजधानी जयपुर से लेकर पाली, भीलवाड़ा, उदयपुर हर जगह लोग आधी रात को अपने घर से बाहर निकल सड़कों पर भारत माता की जय का नारा लगाए। वहीं उदयपुर में भारतीय फैन्स खुशी से नाचने लगे। फैंस के हाथों में तिरंगा जिसको लेकर लोग जमकर जश्न मनाए. क्रिकेट के दीवानों ने घरों, मोहल्लों और चौराहों पर आतिशबाजी कर जीत की खुशी मनाई. लोगों ने एक दूसरे को मिठाई बांटकर खुशियां जाहिर की. शहर के अलग-अलग हिस्सों में लोग बड़ी संख्या में एकत्रित होकर अपने हाथों में भारत का झंडा लेकर जीत का जश्न मनाया.

तस्वीरें हुई वायरल

वहीं शहर के सूरजपोल पर करीब दो से तीन हजार लोग अपने परिवार के साथ भारत की जीत का जश्न मनाया. वहीं सोशल मीडिया पर भी कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिसमें देखा जा सकता है कि राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों में लोग देर रात तक जीत का जश्न मनाते रहे. इससे पहले टीम इंडिया की जीत के लिए पूजा-पाठ और प्रार्थनाओं का दौर भी जारी रहा.

सीएम शर्मा ने दी बधाई

वहीं प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट कर जीम इंडिया को बधाई दी. उन्होंने लिखा कि “विश्व विजयी भारत, आईसीसी T20WorldCup के फाइनल में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऐतिहासिक विजय हासिल कर विश्व कप जीतकर टीम भारत ने मां भारती को गौरवभूषित किया है. यह विजय भारतीय टीम की मेहनत, लगन व ध्येयनिष्ठा का परिणाम है. टीम भारत के समस्त ऊर्जावान खिलाड़ियों को हृदयतल से बधाई एवं समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद”

Ad Image
Latest news
Related news