Thursday, September 19, 2024

Doctor’s Day 2024: अपने गांव में मरीजों का करते है मुफ्त इलाज, 35 साल से कर रहे है जनसेवा

जयपुर। 1 जुलाई को डॉक्टर्स डे मनाया जाता है। आज हम ऐसे ही एक डॉक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं, जो 35 साल से अपने मरीजों का मुफ्त में इलाज करते हैं। जिनके इलाज और परामर्श के चर्चें पूरे देश में हैं। वह अपने गांव और कस्बे में हर महीने मरीजों का निशुल्क इलाज करते हैं। हम बात कर रहे है सवाईमानसिंह अस्पताल के न्यूरोलॉजी विभाग के पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ. अंजली कुमार शर्मा और डॉ. माधवसिंह की। इन डॉक्टरों ने अपने गांव में मरीजों की मुफ्त सेवा का संकल्प लिया हैं।

अंजनी शर्मा रविवार को करते है मुफ्त इलाज

डॉ. अंजनी कुमार शर्मा हर महीने के आखिरी रविवार को अपने गांव श्रीमाधोपुर में मरीजों की निशुल्क सेवा के लिए आते हैं। वह लगभग 100 मरीज और पूरे साल में 1300 से ज्यादा मरीजो का निशुल्क इलाज करते हैं। डॉक्टर अंजनी से इलाज कराने के लिए चूरू, अलवर, सीकर, झुंझुनूं, हरियाणा, अजीतगढ़, नीमकाथाना, शाहपुरा, पावटा समेत कई जिलों के मरीज यहां आते हैं।

माधवसिंह प्रत्येक वीरवार को करते है जनसेवा

डॉ. माधव सिंह अपने गांव जगमालपुरा में 1988 से ही हर रविवार को मरीजो को निशुल्क देख रहे हैं। माधवसिंह ने एसएमएस मेडिकल कॉलेज से 1987 में एमबीबीएस किया था। 1990 से लेकर 2002 तक श्रीमाधोपुर में सीएचसी में कार्यरत थे। जिसके बाद 2002 में उन्होंने अपना स्वयं का अस्पताल श्रीमाधोपुर में खोल लिया। जिसके बाद वह हर गुरुवार को अपने गांव में लोगों का मुफ्त इलाज करते हैं। साथ ही वह रोटरी क्लब से भी जुड़े हुए हैं। डॉ. माधव सिंह उप प्रांतपाल रहे हैं। वे सामाजिक कार्यों से जुड़े रहते हैं। वह अपनी डॉक्टर की डिग्री के जरिए लगातार जन सेवा करते आ रहे हैं। वह जनसेवा का काम 35 साल से कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news