Friday, October 18, 2024

Rajasthan Weather: राजस्थान में 3 दिन तक भारी बारिश के आसार, इन जिलों में अलर्ट जारी

जयपुर : भीषण गर्मी से अब लोगों को राहत मिलनी शुरू हो गई है। राजस्थान में पिछले कई दिनों से बारिश की स्थिति बनी हुई है। इस बीच मौसम विभाग की तरफ से राजस्थान के चार संभागों में चेतावनी जारी की गई है। आज 3 जुलाई से लेकर 5 जुलाई तक प्रदेश के भरतपुर, उदयपुर, जयपुर, कोटा संभाग के कुछ इलाकों में हल्की और कहीं-कहीं तेज बारिश होने के आसार हैं।

मंगलवार को ऐसा रहा तापमान

बता दें कि प्रदेश के कुछ हिस्सों में पिछले कई दिनों से बारिश की स्थिति बनी हुई है। मंगलवार को भी राज्य के कुछ हिस्सों में मेघगर्जन के साथ मध्यम से भारी बारिश हुई है। प्रदेश के रानीवाड़ा-जालौर में 71 मिमी बारिश दर्ज हुई है। वहीं कुछ इलाकों के लिए मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी हुआ है। पिछले 24 घंटे की बात करें तो प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 41.3 डिग्री और सबसे अधिक न्यूनतम तापमान 31.4 डिग्री श्रीगंगानगर में रिकॉर्ड हुआ.

इन दिनों में होगी तेज बारिश

मौसम विभाग ने प्रदेश के हनुमानगढ़, बाड़मेर, जालौर, चुरुं, सीकर, झुंझुनूं में 20 से 30 किमी के साथ हल्की और मध्यम बारिश होने की आशंका जताई है. इन जिलों के लिए विभाग की तरफ से येलो अलर्ट जारी किया गया है. जयपुर मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि 3 जुलाई से भारी बारिश होने की संभावना है. विभाग ने तीन से पांच जुलाई को , उदयपुर, कोटा, भरतपुर, जयपुर संभाग के कुछ भागों में हल्की और कहीं-कहीं भारी बारिश होने की आशंका जताई है. IMD के अनुसार, प्रदेश में 7 जुलाई तक झमाझम बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

Ad Image
Latest news
Related news