Sunday, September 8, 2024

Rajsthan Budget 2024 : हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई स्थगित, हाथरस हादसे के लिए दी गई श्रद्धांजलि

जयपुर : राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र आज बुधवार को सुबह 11 बजे शुरू हुआ। इस सत्र के दौरान शर्मा सरकार की पहली चालू वित्त वर्ष का पूर्ण बजट पेश हुआ। प्रदेश की यह 16वीं बजट व विधानसभा का यह दूसरा सत्र है। सदन में आज सत्र के दौरान खूब जमकर हंगामा हुआ है। वहीं हंगामे के कारण सदन की कार्रवाई कल तक स्थगित कर दी गई है।

सत्र शुरू होने से पहले राज्यपाल के अभिभाषण का प्रावधान

बता दें कि आज सदन की कार्रवाई की शुरुआत में ही राज्यपाल का अभिभाषण नहीं होने की वजह से विपक्षी दल के नेताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। वहीं नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने कहा कि यह असंवैधानिक है। जब भी सदन का नया सत्र शुरू होता है तो उससे पहले राज्यपाल का भाषण कराया जाना आवश्यक होता है। वहीं इस पर पलटवार करते हुए संसदीय कार्यमंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि यह विधानसभा का दूसरा सत्र है, पहले सत्र में ही राज्यपाल के अभिभाषण का प्रावधान है। इस दौरान उन्होंने कहा कि नेता प्रतिपक्ष गलत व्याख्या कर रहे हैं।

प्लास्टिक मुक्त होगा राजस्थान

प्रदेश के मुखिया भजनलाल शर्मा सहित प्रदेश के सभी विधायकाें ने राजस्थान को प्लास्टिक मुक्त प्रदेश बनाने के लिए शपथ ली। इससे पहले बागीदौरा से उपचुनाव जीतकर आए बीएपी विधायक जयकृष्ण पटेल को शपथ दिलाई गई।

हाथरस हादसे के दिवंगतों को दी श्रद्धांजलि

वहीं सत्र में हंगामे के बीच स्पीकर वासुदेव देवनानी ने हाथरस हादसे में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद सदन की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी।

Ad Image
Latest news
Related news