Sunday, September 8, 2024

Kirodilal Meena: किरोड़ीलाल मीणा ने कृषि और ग्रामीण मंत्री पद से दिया इस्तीफा

जयपुर। राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण मंत्री किरोड़ीलाल मीणा (Kirodilal Meena) ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। किरोड़ीलाल मीणा ने करीब 10 दिन पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को इस्तीफा सौंपा है। अब उसका सार्वजनिक रूप से ऐलान किया गया है।

बीजेपी को 4 सीटों पर हार मिली

राजस्थान सरकार में कृषि और ग्रामीण मंत्री किरोड़ीलाल मीणा ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। किरोड़ीलाल मीणा ने लगभग 10 दिन पहले मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को अपना इस्तीफा सौंपा था। अब उसका औपचारिक रूप से ऐलान किया गया है। कांग्रेसी नेता लगातार किरोड़ीलाल मीणा के इस्तीफे की मांग कर रहे थे, क्योंकि चुनाव के समय किरोड़ीलाल मीणा ने कहा था कि अगर पूर्वी राजस्थान की 7 सीटों में से बीजेपी (BJP) एक भी हारती है तो वह इस्तीफा दे देंगे। दौसा सीट पर भी भाजपा को हार मिली थी। इन 7 सीटों में से बीजेपी 4 सीटें हार गई जिनमें दौसा, करौली-धौलपुर, टोंक-सवाई, माधोपुर और भरतपुर सीट शामिल है।

आदिवासी समाज ने भाजपा का साथ दिया

हालांकि मीणा ग्रामीण विकास मंत्रालय से पंचायती राज और कृषि मंत्रालय से कृषि विपणन काटकर मंत्री बनाए जाने से पहले दिन से नाराज थे। इससे पहले डॉक्टर किरोड़ी लाल मीणा अपने भाई जगमोहन मीणा को दौसा लोकसभा सीट से टिकट दिलवाने की कोशिश की थी। मगर पार्टी ने कन्हैयालाल मीणा दौसा लोकसभा सीट से टिकट दे दिया। किरोड़ी लाल मीणा मीणा सवाईमाधोपुर सीट से विधायक हैं।वहां से भी बीजेपी को बुरी तरह हार मिली थी। किरोड़ी लाल मीणा की वजह से कांग्रेस का परंपरागत मीणा आदिवासी वोट कांग्रेस से हटकर विधानसभा चुनाव में बीजेपी की तरफ़ आया था, मगर किरोड़ी की अनदेखी के बाद लोकसभा में मीणाओं ने वापस कांग्रेस का साथ दिया।

Ad Image
Latest news
Related news