Friday, October 18, 2024

Robot News: काम से तंग आकर रोबोट ने किया सुसाइड जानिए पूरा मामला?

जयपुर। काम का बोझ लोगो को ही नहीं आज कल रोबोटों को भी इतना परेशान कर रहा है। आज कल मनुष्य ही नहीं बल्कि रोबोट भी आत्महत्या करने लगे हैं। ये मामला दक्षिण कोरिया से आया है। जहां आज एक रोबोट के आत्महत्या करने का दावा सेंट्रल साउथ कोरिया में नगर पालिका की ओर से किया गया है।

रोबोट ने की आत्महत्या लोंगो में मची खलबली

बता दें कि इस अवसरवादी दुनिया में लोंगो की आत्महत्या की खबर तो आपको आए दिन सुनने को मिलती रहती हैं। लोग अपने काम के प्रेसर को सहन नहीं कर पाने की वजह से ये कदम उठाने को मजबूर हो जाते हैं। लेकिन आज एक रोबोट ने भी ये कदम उठा लिया है। सुबह से शाम तक काम में लगे रहने के वजह से रोबोट ने आत्महत्या कर ली। रोबोट ने खुद को सीढ़ियों से नीचे गिराते हुए आत्महत्या कर ली। रोबोट सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक अपने काम में लगा रहता था उसके पास खुद के लिए बिल्कुल टाइम नहीं था। इस रोबोट के पास खुद का पब्लिक सर्विस कार्ड भी था।

जानिए डेली मिरर की रिपोर्ट

रिपोर्ट के मुताबिक ये रोबोट गुमी शहर के निवासियों को प्रशासनिक कार्यों में सहायता देता था। ये नगर निगम के कार्यों में लगा था, लेकिन इस रोबोट के काम करने का समय इतना बिजी था की इसको साँस लेने तक की फुर्सत भी नहीं मिल पा रही थी। अधिकारीयों ने कहा कि लोगों ने रोबोट को आत्महत्या से पहले,आस पास ऐसे घूमते हुए देखा कि मानो कुछ गड़बड़ हो। सीढ़ियों से खुद को गिराकर सुसाइड करने के बाद रोबोट पूरी तरह से निष्क्रिय अवस्था में पाया गया। रोबोट के पार्ट्स को इकट्ठा कर लिया गया है और इसकी डिजाइन करने वाली कंपनी को विश्लेषण करने के लिए भेज दिया गया है।

Ad Image
Latest news
Related news