Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Monsoon: जयपुर समेत इन जिलों में जमकर हुई बारिश, जानें ताजा हालात

जयपुर : राजस्थान में मानसून का दौर अभी नहीं रुकने वाला है। मौसम विभाग ने बताया कि पिछले 24 घंटे में सबसे अधिक 93 मिमी बारिश राजधानी जयपुर के कालवाड़ में दर्ज की गई है. बता दें कि राजस्थान में भारी बारिश का दौर जारी है. पिछले 24 घंटे के दौरान जयपुर और सवाई माधोपुर जिले में बादल जमकर बरसे है. मौसम विभाग के अनुसार अभी भी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है.

इन जिलों में खूब हुई बारिश

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर ने बताया कि आज मंगलवार सुबह 8 बजे से बादलों की आवाजाही के साथ मध्यम दर्जे की बारिश हुई. जयपुर और सवाई माधोपुर में कुछ स्थानों पर भारी बारिश दर्ज की गई है. पिछले चौबीस घंटे में जयपुर के कालवाड़ में सबसे ज्यादा 93 मिमी, सवाई माधोपुर के मलारना में 85 मिमी, सांभर में 78 मिमी, चौथ का बरवाड़ा में 69 मिमी और नागौर के मेड़ता में 57 मिमी बारिश दर्ज की गई. प्रदेश में बारिश का दौर जारी रहने की उम्मीद है। अगले एक-दो दिन में जोधपुर, उदयपुर, कोटा, जयपुर, अजमेर और बीकानेर संभाग में मेघगर्जन के साथ बारिश की प्रबल संभावना है।

आईएमडी ने बताया कब रुकेगा बारिश का दौर

मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार 9-10 जुलाई को जोधपुर, उदयपुर और कोटा में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। दक्षिणी राजस्थान के कुछ इलाकों में बादल गरजने की आवाज भी सुनने को मिलेगी। वहीं उदयपुर में भारी बारिश की संभावना है। विभाग के मुताबिक, 11 जुलाई से प्रदेश में भारी बारिश का दौर थम सकता है। प्रदेश के कुछ जगहों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम बारिश की आशंका है।

Ad Image
Latest news
Related news