Sunday, September 8, 2024

खाटू श्याम मंदिर के लिए भजनलाल सरकार करेगी इतने करोड़ ख़र्च

जयपुर : राजस्थान की भजनलाल सरकार में बुधवार को वित्त मंत्री दिया कुमारी ने विधानसभा में बजट पेश किया है। शर्मा सरकार का ये पहला पूर्ण बजट है। इस बजट में राजस्थान के खाटू श्याम मंदिर के विकास के लिए 100 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे. बता दें कि राजस्थान के लगभग 600 मंदिरों में होली, शिवरात्रि, दिवाली और रामनवमी जैसे मौके पर विशेष साज सज्जा और आरती के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे हैं। इसके लिए बजट में 13 करोड़ रूपये ख़र्च होने की घोषणा हुई है।

वित्त मंत्री ने बजट पेश करते हुए कहा

विधानसभा में दिया कुमारी ने वित्त वर्ष 2024-25 के लिए संशोधित बजट पेश करते हुए कहा, राजस्थान में अलग-अलग पर्व-त्योहार को आमजन पूरे हर्षोल्लास के साथ मना सकें, इसके लिए प्रदेश के 600 मंदिरों में किसी भी विशेष व्रत त्योहार पर पूजा व आरती संबंधित कार्यक्रम के लिए 13 करोड़ रूपये खर्च होंगे।

विकास के लिए खर्च होंगे 100 करोड़ रुपये

बजट पेश करते हुए दिया कुमारी ने कहा कि राजस्थान में धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए अलग-अलग मंदिरों के विकास कार्य करवाएं जाएंगे। खाटू श्याम मंदिर को अयोध्या व काशी विश्वनाथ मंदिर के विकास की तौर पर ही बनाया जाएगा। इसके लिए सरकार ने 100 करोड़ रुपये खर्च करने की घोषणा की है।

Ad Image
Latest news
Related news