Sunday, September 8, 2024

आज राजस्थान में BJP की बड़ी बैठक, शिवराज सिंह भी होंगे मौजूद, बनेगी ये रणनीति

जयपुर : बीजेपी की राजस्थान इकाई की वृहद प्रदेश कार्यसमिति बैठक आज शनिवार को होने जा रही है। इसमें कृषि मंत्री आरएस सिंह चौहान भी भाग लेंगे। शुक्रवार को जानकारी देते हुए प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी ने बताया कि वरिष्ठ कार्यसमिति की बैठक सीतापुर स्थित जेईसीसी सभागार में होगी। उन्होंने बताया कि कार्यसमिति में पंचायत राज मुद्दे, व्यवस्था, सांसद, विधायक, मंत्री, मुख्यमंत्री और प्रदेश पदाधिकारी समेत आठ हजार से अधिक बीजेपी कार्यकर्ता मौजूद होंगे।

बैठक में होगा ये ख़ास

सीपी जोशी ने बताया कि दो सत्रों में होने वाली वृहद कार्यसमिति की बैठक के दौरान केंद्र सरकार में मंत्री बने प्रदेश के चार सांसदों का स्वागत किया जाएगा तथा भाजपा की आगामी कार्ययोजना बनाई जाएगी। बैठक में केंद्र की ओर से कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान तथा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम मौजूद रहेंगे।

ईआरसीपी को लेकर कहा

साथ ही सीपी जोशी ने पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ईआरसीपी) को लेकर पिछली राजस्थान सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पहले मध्य प्रदेश के साथ कोई समझौता नहीं हुआ था और राजस्थान सरकार अपने स्तर पर फैसले लेकर जनता के साथ समझौता कर रही है।

हर घर तक पहुंचेगा पीने का पानी

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री से मिलकर इस संबंध में सहमति पत्र (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए हैं और अब इस योजना को मूल रूप देने का काम शुरू हो गया है। इस दौरान जोशी ने आगे कहा कि सरकार ने हर घर को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए व्यापक बजट तैयार किया है और शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के लिए 20,300 करोड़ रुपये की छह बड़ी परियोजनाएं लागू की हैं। जो शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के लिए एक वरदान की तरह होगी।

Ad Image
Latest news
Related news