Sunday, September 8, 2024

Rajasthan News: राजस्थान की 5 विधानसभा में किसकी स्थिति है मजबूत, जानिए समीकरण?

जयपुर। राजस्थान की 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने है। जिसे लेकर बीजेपी रणनीति पर काम कर रही है। ल सियासी समीकरण कुछ और ही बन रहे है। भाजपा जहां अकेले चुनाव में उतरने की तैयारी में है। वहीं कांग्रेस अलायंस के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी।

2 नेता पार्टी से नाराज दिखे

वहीं बीजेपी और कांग्रेस दोनों दलों के लिए गुजबाजी चैलेंज है। कांग्रेस में भी कई गुटबाजी चैलेंज है। कांग्रेस में भी कई नेता गुटबाजी औ भितरघात की बात कह रहे है। तो वहीं भाजपा के 2दिग्गज पार्टी से नाराज होने की खबर सामने आ रही है। उन दोनों को भाजपा मना रही है लेकिन कोई बात बनती नजर नहीं आ रही है। जिसे लेकर अभी टिकट के बटवारे पर कोई बात नहीं बन पाई है। वहीं कांग्रेस में सचिन पायलट के ऊपर सबकुछ आकर टिक गया है। इसलिए अभी किसी के मजबूत होने की स्थिति नहीं दिख रही है। यहां के सियासी समीकरण में कई तरह के दावं-पेंच देखने को मिलेंगे।

कांग्रेस उम्मीदवार की तस्वीर साफ नहीं

देवली-उनियारा से 2 बार के विधायक हरीश मीणा अब सासंद बन चुके है। अब यहां पर कांग्रेस की ओर से कौन सा उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरेगा इसको लेकर कोई रणनीति नहीं बन पाई है । अब सवाल उठता है कि यहां पर कांग्रेस से कौन-सा उम्मीदवार चुनाव खड़ा होगा। इस पर अभी कोई तस्वीर सामने नहीं आई है, लेकिन अब यहां हरीश मीणा और सचिन पायलट के कंधे पर सब कुछ निर्भर करता है। अभ जो भी कुछ होगा। इन दोनों नेताओं की सहमति से तय होगा,लेकिन उससे नैया पार नहीं होने वाली है।

Ad Image
Latest news
Related news