Sunday, September 8, 2024

Satellite Hospital: राजस्थान में बनेगा बड़ा सेटेलाइट अस्पताल, जाने कौन- सी सुविधाओं से लैस होगा

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के विधानसभा क्षेत्र के लिए एक बड़ी खुशखबरी की खबर सामने आई है। जहां राजधानोी जयपुर के सांगागनेर में 300 बेड के सैटेलाइट अस्पताल के लिए भूमि का आवंटन की फाइल जेडीए राज्य सरकार को सौपेंगा। शुक्रवार को जेडीए में भूमि एवं संपत्ति निस्तारण समिति की बैठक में निर्णय लिया गया है कि सैटेलाइट अस्पताल का निर्माण किया जाएगा।

विद्यालय और खेल के लिए भूमि आवंटन का लिया फैसला

इससे पहले जेडीए ने 21948 वर्ग मीटर जमीन आवंटन का प्रस्ताव राज्य सरकार को बनाकर भेजा था। बीते दिनों मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मी ने जयपुर सांगानेर का दौरा किया। खुली जेल के नजदीक बन रहे अस्पताल का भी निरीक्षण किया था। जमीन कम होने की बात कुछ अधिकारियों ने सीएम तक पहुंचाई। इसके अतिरिक्त सांगानेर के सिरानी में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय भवन और खेल मैदान के लिए 4000 वर्गमीटर भूमि आवंटन करने का फैसला लिया है।

ब्लॉक सुविधा के लिए आवंटन का फैसला

इसके अतिरिक्त कृष्णा सिटी सी में 33/11 केवी सब स्टेशन के लिए आवासीय योजना ब्लॉक के सुविधा क्षेत्र की 1000 वर्ग गज जमीन का आवंटन करने का फैसला लिया है। जेडीएम में भूमि एवं निस्तारण समिति की बैठक में सैटेलाइट अस्पताल का निर्णय लिया गया है। जेडीसी मंजू राजपाल की अध्यक्षता में बैठक संपन्न हुई थी।

Ad Image
Latest news
Related news