Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Politics: सीएम भजनलाल शर्मा की अध्यक्षता में होगी भाजपा विधायक दल की बैठक

जयपुर। जयपुर में आज भाजपा विधायक दल की बैठक होनी है। यह बैठक सुबह 10 बजे विधानसभा में शुरू होगी, जिसकी अध्यक्षता मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा करेंगे। इस संबंध में सोमवार देर शाम ही विधायकों को सूचना दे दी गई थी। सभी को बैठक में उपस्थित रहने के लिए कहा गया है। इस दौरान विधानसभा सत्र के लिए इस सप्ताह की रणनीति बनाई जाएगी, जिसमें विधेयक पर चर्चा भी संभव हो।

कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर होगी चर्चा

आज शाम 5 बजे डिप्टी सीएम दिया कुमारी विधानसभा में बजट पर सरकार की ओर से जवाब पेश करने वाली हैं। इस लिहाज से भी भाजपा विधायक दल की बैठक को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। इस दौरान विपक्षी दल के नेता भी सदन में हंगामा खड़ा कर सकते हैं। इन सब परिस्थितियों को नियंत्रित करने के लिए आज बीजेपी विधायक मंथन कर सकते हैं। आने वाले कुछ दिनों में भजनलाल सरकार सदन में कुछ विधेयक भी पेश करने वाली है, जिसके संबंध में आज बैठक में मंथन होने की संभवना है।

सदन में हंगामे की जताई शंका

इससे पहले कांग्रेस ने विधायक दल की बैठक बुलाई थी, जिसमें विधानसभा के सत्र में भाजपा सरकार को घेरने के लिए रणनीति बनाई गई थी। उस बैठक में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने विधायकों से जनहित के मुद्दों और हाशिए पर पड़े लोगों की चिंताओं को जोरदार तरीके से उठाने का आग्रह किया था। जिसका प्रभाव सदन में नजर भी आ रहा था। बजट सत्र की शुरुआत से अभी तक एक दिन भी ऐसा नहीं गया है जिस दिन सदन में हंगामा न हुआ हो। कांग्रेस नेता प्रदेश सरकार पर जमकर हमला बोल रहे हैं और जवाब की मांग रहे हैं। बजट पर चर्चा के दौरान भी सोमवार को जमकर हंगामा हुआ है। ऐसे में आज डिप्टी सीएम सरकार की ओर से जवाब पेश करने वाली हैं। इस दौरान भी सदन में हंगामा होने के पूरे आसार हैं।

Ad Image
Latest news
Related news