Sunday, September 8, 2024

राजस्थान प्री-डीएलएड परीक्षा के परिणाम जारी, इस लिंक से करें चेक

जयपुर : राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड प्रवेश परीक्षा के परिणामों का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार खत्म हो गया है। राजस्थान बेसिक स्कूल टीचिंग सर्टिफिकेट एग्जाम का रिजल्ट आज बुधवार को जारी हो गया है। वेबसाइट पर पहले से ही लिंक दिख रहा था जो अब एक्टिव हो गया है। जिन लोगों ने इस साल की राजस्थान प्री-डीएलएड परीक्षा दी है, वे आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट देख सकते हैं।

ये हैं आधिकारिक वेबसाइट

BSTC राजस्थान प्री डी.एल.एड. परीक्षा परिणाम इन दोनों में से किसी भी वेबसाइट पर चेक किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए ऑनलाइन वेबसाइट का पता है – predeledraj2024.in और Result.predeledraj2024.in। इन वेबसाइट पर लॉग इन करने पर आपको रिजल्ट चेक करने के लिए विवरण और लिंक मिल जाएगा। फ्यूचर अपडेट के लिए आप इस पेज को फॉलो करते रहें।

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी ने जारी किए परिणाम

वर्धमान महावीर ओपन यूनिवर्सिटी, कोटा ने इस परीक्षा के नतीजे आज जारी किए हैं। परिणाम देखने के लिए आपको अपना एप्लीकेशन नंबर और जन्मतिथि फील करनी होगी। इन सबको भरने के बाद, सबमिट बटन दबाने पर आप परिणाम देख सकते हैं।

फाइनल आंसर key भी हो सकती है जारी

बता दें कि BSTC राजस्थान प्री-डीएलएड परीक्षा के परिणाम जारी हो चुके हैं और अब फाइनल आंसर की भी जारी हो सकती है। यह परीक्षा 30 जून को आयोजित की गई थी और प्रोविजनल आंसर की 7 जुलाई को जारी की गई थी। अब आज परिणाम के साथ फाइनल आंसर की भी जारी की जा सकती है।

इन लिंक के जरिए चेक करें परिणाम

आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

इसके बाद होम पेज पर रिजल्ट का लिंक दिखेगा, इस पर क्लीक करें

इसके बाद एक नया पेज खुलेगा, यहां आपको अपना एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ डालना होगा

डिटेल डालें और सबमिट का बटन प्रेस कर दें. ऐसा करते ही परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर दिख जाएगें.

यहां से अपने परिणाम चेक कर लें, डाउनलोड कर लें और चाहें तो प्रिंट निकाल लें

अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें.

Ad Image
Latest news
Related news