Sunday, September 8, 2024

Rajasthan University: राजस्थान यूनिवर्सिटी के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

जयपुर। राजस्थान के जयपुर में छात्रसंघ चुनाव को बहाल करने के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्रों का यह आंदोलन काफी उग्र हो चुका है। बढ़ते बवाल को देखते हुए पुलिस ने उन पर काबू पाने की कोशिश की। गुरुवार को राजस्थान के यूनिवर्सिटी परिसर में प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

छात्रों का फूटा गुस्सा

पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किये जाने पर छात्रों का गुस्सा प्रशासन पर ही फुट गया। दरअसल पुलिस ने छात्रों की धुनाई दौड़ा-दौड़ा कर की। जिससे कई छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। कुछ छात्रों के तो हाथ-पैर भी टूट गए हैं। आंदोलन को लीड करने वाले छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। गुस्साए छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया और कुछ छात्रों तो पुलिस की गाड़ी के आगे ही लेट गए। पुलिस के इस दमनकारी रवैये से नाराज छात्र नेताओं ने प्रशासन पर आरोप लगाया है।

प्रशासन पर लगाया आरोप

छात्र नेता अभिषेक चौधरी का कहना है कि सभी छात्र शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बातों को रख रहे थे, लेकिन प्रशासन ने छात्र संघ चुनाव को लाठी के दम पर कुचलने का प्रयास कर रहे है। छात्रों का आरोप है कि पुलिस यह सब सरकार के इशारे पर कर रही है ,जबकि सभी लोग छात्र हैं कोई गुंडे नहीं जो उन्हें पुलिस दौड़ा-दौड़ा कर पीट रही है। दूसरी ओर छात्र प्रतिनिधि महेश चौधरी का कहना है कि पुलिस ने पूरे प्री-प्लानिंग के साथ छात्रों पर ऐसी बर्बरता की है। घायल छात्रों को हॉस्पिटल ले जाने के बजाय हिरासत में ले जाकर परेशान कर रही है।

Ad Image
Latest news
Related news