Friday, October 18, 2024

Sawaimadhopur News: 90 करोड़ की लागत से हाईवे और ब्रिजों को किया जाएगा चौड़ा

जयपुर। टोंक-सवाईमाधोपुर नेशनल हाईवे पर जल्द ही कुश्तला से सवाईमाधोपुर तक यातायात को आसान बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में कुश्तला से सवाईमाधोपुर तक सड़क मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने के लिए 90 करोड़ की राशि का प्रावधान किया है। इसके तहत आठ किमी. लंबाई का फोरलेन सड़क मार्ग बनाया जाएगा। चौड़ाई बढ़ाने के बाद डिवाइडर भी बनाया जाएगा। ऐसे में कुश्तला से सवाईमाधोपुर तक आने-जाने वाले वाहन चालकों को जाम से राहत मिलेगी और रास्ता में सुगम होगी।

डीपीआर के बाद प्रस्ताव भेजा जाएगा

नेशनल हाईवे से मिली जानकारी के मुताबिक कुश्तला से सवाईमाधोपुर के बीच खैरदा में रेलवे ओवरब्रिज बनाया हुआ है। ऐसे में इस सड़क मार्ग के दोनों छोर से चौड़ाई बढ़ाई गई है। वहीं खैरदा स्थित रेलवे ओवरब्रिज की भी चौड़ाई बढ़ेगी। सवाईमाधोपुर से कुश्तला तक बनने वाले फोरलेन सड़क मार्ग को मुख्यमंत्री वार्षिक योजना के तहत मंजूरी मिली है। इसके लिए टोंक-सवाईमाधोपुर नेशनल हाइवे अधिकारियों की ओर से डीपीआर तैयार किया जा रहा है। डीपीआर तैयार होने के बाद सितम्बर या अक्टूबर में नेशनल हाइवे की ओर से उच्चाधिकारियों को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

ब्रिज को भी किया जाएगा चौड़ा

टोंक-सवाईमाधोपुर नेशनल हाइवे कुश्तला से सवाईमाधोपुर तक फोरलेन सड़क बनाई जाएगी। सड़क मार्ग के बीच में डिवाइडर बनाया जाएगा। सड़क चौड़ाईकरण के दौरान दोनों तरफ साढ़े आठ-साढ़े आठ मीटर की चौड़ाई बढ़ाई जाएगी। खैरदा में रेलवे ओवर ब्रिज व ब्रिज की भी चौड़ाई बढ़ेगी। ऐसे में 90 करोड़ से अधिक राशि खर्च हुई तो इसके लिए सरकार को प्रस्ताव बनाकर भेजा जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news