Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Politics:विधानसभा में किरोड़ी लाल के इस्तीफे पर विधानसभा में मचा बवाल

जयपुर। विधानसभा में प्रश्नकाल के बीच नेता प्रतिपक्ष और मंत्रियों के बीच 2 बार जमकर कहा-सुनी हो गई। कृषि से संबंधित एक सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने भी बोलने की इजाजत मांगी। उन्हें इजाजत दी गई तो उन्होंने सवाल पूछने की जगह सीधा यह पूछ लिया कि कृषि मंत्री पद से किरोड़ी लाल मीना के इस्तीफे को कब स्वीकार किया जाएगा? स्पीकर वासुदेव देवनानी ने कहा कि वे अभी छुट्टी पर हैं। सदन ने उनकी छुट्टी मंजूर की है।

जोगेश्वर गर्ग ने जताई आपत्ति

इसके बाद सदन में शोर-शराबा शुरू हो गया। संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल और सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने आपत्ति जताते हुए कहा कि यह बचकाना सवाल है। पटेल ने कहा कि नेता प्रतिपक्ष का हम सब सम्मान करते हैं। वे हर बात पर बोलेंगे तो सम्मान नहीं रह जाएगा। पटेल ने तंज कसते हुए कहा कि जैसे ही गोविन्द सिंह डोटासरा आते हैं, कोई ना कोई गड़बड़ शुरू हो जाती है। बहरोड़ में खराब फसलों के सवाल पर भी बोलने के लिए नेता प्रतिपक्ष खड़े हुए तो विधायक जसवंत यादव गुस्से में आ गए और उन्होंने कहा कि आपको कोई बीमारी हो गई है क्या? कि बात-बात पर बोलने के लिए खड़े हो जाते है।

सरकार को घेरने की कोशिश

किरोड़ी लाल मीणा के सवाल पर नेता प्रतिपक्ष ने भजनलाल सरकार को घेरने की कोशिश की है। अभी भी इस बात को लेकर सस्पेंस बना हुआ है कि क्या किरोड़ी लाल मीणा अपना इस्तीफा वापस लेंगे या नहीं। इस सस्पेंस को लेकर आज विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने भजनलाला सरकार पर हमला बोल दिया है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा है कि क्या सरकार कृषि मंत्री का इस्तीफा स्वीकार होगा या नहीं। इस बात को स्पष्ट करें।

Ad Image
Latest news
Related news