Saturday, September 7, 2024

Protest: छात्रसंघ बहाली को लेकर विश्वविद्यालय के गेट पर छात्रों ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन

जयपुर। छात्रसंघ चुनावों की बहाली को लेकर चल रहे प्रदर्शनों की कड़ी में आज छात्रों ने राजस्थान विश्वविद्यालय के गेट पर अर्धनग्न होकर विरोध प्रदर्शन किया। छात्रों ने इसके जरिए सरकार से छात्र चुनाव बहाल करने की मुख्यमंत्री और उच्च शिक्षा मंत्री से अपील की है। छात्रों की मांग पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

चुनाव बहाली को लेकर अड़े छात्र

इससे पूर्व शनिवार को छात्र नेताओं ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा एवं राज्यपाल कलराज मिश्र के नाम खून से चिट्ठी लिखकर छात्रसंघ चुनाव बहाली की मांग की थी। विधानसभा में भी इस मुद्दे को कई नेताओं द्वारा सदन के पटल पर रखा जा चुका है। प्रदर्शन कर रहे छात्र नेताओं और छात्रों को विश्वविद्यालय गेट से हटाने के लिए पुलिस ने हल्के बल का प्रयोग किया , लेकिन छात्र चुनाव बहाली की बात पर अड़े हुए हैं। छात्रों का कहना है कि अगर सरकार छात्रसंघ चुनाव नहीं कराती है तो आगे आने वाले उपचुनाव में सरकार को इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

छात्रों ने सरकार को दी चेतावनी

छात्रसंघ चुनाव की मांग को लेकर एनएसयूआई और एबीवीपी दोनों ही प्रदर्शन करने की बात कर रहे हैं। अगर सरकार इसे शीघ्र नहीं मानती है तो छात्र नेताओं द्वारा उग्र प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी जा रही है। छात्रों का यह भी कहना है कि यदि सरकार छात्रों की बात नहीं मानती है तो आगे आने वाले चुनावों में सरकार को इसके दुष्परिणाम देखने को मिल सकते है।

Ad Image
Latest news
Related news