Monday, September 16, 2024

Paris Olympic 2024: मनु और सरबजोत ने किया चारो खाने चित्त, देश को मिला दूसरा मेडल

जयपुर। आज पेरिस ओलंपिक का चौथा दिन है। आज भारत को एक मेडल मैच खेलना है। मनु भाकर और सरबजोत सिंह शूटिंग में कांस्य पदक के मैच में कोरिया से मुकाबला किया। यह मैच दोपहर एक बजे से खेला गया। भारत ने पेरिस ओलंपिक में
दूसरा पदक अपने नाम किया है। मंगलवार को 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित स्पर्धा में सरबजोत सिंह के साथ मिलकर कांस्य पदक जीता। भारत ने कांस्य पदक के मुकाबले में दक्षिण कोरिया की ओह ये जिन और ली वोन्हो की जोड़ी को 16-10 से हराया। भारत ने कुल मिलाकर आठ राउंड जीते, वहीं कोरिया ने पांच राउंड में जीत हासिल की। 12वें प्रयास में भारत ने 20.8 का स्कोर बनाया। वहीं, कोरिया ने 21.0 का स्कोर बनाया। 12 प्रयास के बाद भारत ने कोरिया पर 14-10 की बढ़त बनाई।

मनु भाकर के पदक जीतने पर जताई खुशी

भारतीय निशानेबाज मनु भाकर ने आज दूसरा पदक जीता है। मनु भाकर और सरबजोत सिंह ने शूटिंग में कास्य पदक हासिल किया। आज शूटिंग में भारतीय खिलाड़ियों और दक्षिण कोरिया के खिलाड़ियों के बीच शूटिंग का मुकाबला हुआ। जिसमें
भारतीय खिलाड़ियों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए दूसरा कांस्य पदक जीता। इस मौके पर मनु भाकर के पिता ने खुशी जाहिर की है। मनु भाकर के पिता राम किशन ने कहा कि यह बहुत बड़ी खुशखबरी है। जिसके लिए मैं देश की जनता को
धन्यवाद करता हूं। देश की जनता ने मनु भाकर को अपना प्यार और आर्शीवाद दिया। साथ ही मनु की दूसरा मेडल जीतने में मदद की। उम्मीद है कि आगे वो और अच्छा करेगी।

जीत पर सरबजोत सिहं के पिता ने कही बड़ी बात

शूटिंग के मुकाबले में भारतीय खिलाड़ियों ने कांस्य पदक जीत लिया है। जिस पर दोनों खिलाड़ियों के परिवार वालों ने खुशी जताई है। इस पर सरबजोत सिंह के पिता जीतेंद्र सिंह ने बड़ी बात कही है।
उन्होंने कहा है कि मनु भाकर और मेरे बेटे सरबजोत सिंह ने कांस्य पदक जीत लिया है। मनु भाकर और उनके परिवार को हार्दिक बधाई। हम पदक जीतने के लिए बहुत खुश है। इस खुशी के मौके पर मैं गुरूद्वारा जाऊंगा और मत्था टेंकूगा ।
हमारे गांव में जश्न मनाया जाएगा।

पिता के साथ-साथ मां ने भी जताई खुशी

भारतीय निशानेबाजी मनु भाकर के कांस्य पदक जीतने पर मनु भाकर की मां सुमेधा ने कहा कि हम बहुत ज्यादा खुश है। मैं दोनों बच्चों की जीत पर खुश हूं। भगवान ने आज सब कुछ सफल कर दिया है।

Ad Image
Latest news
Related news