Monday, September 16, 2024

सफाई कर्मचारियों की हड़ताल की समाप्ति, दोपहर को लौटेंगे अपने काम पर

जयपुर। राज्य भर के सफाई कर्मी सोमवार दोपहर बाद से काम पर वापस लौट आएंगे। रविवार को स्वायत्त शासन मंत्री झाबर सिंह खर्रा के सरकारी आवास पर इस मामले को लेकर बैठक हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि भर्ती को निरस्त किया जाएगा। साथ ही अन्य मांगों पर भी सहमति बन गई है। सोमवार को हैरिटेज नगर निगम मुख्यालय में दोपहर 1 बजे सफाई कर्मचारियों की सभा आयोजित होगी। इसमें स्वायत्त शासन मंत्री भी उपस्थित रहेंगे।

इस मामले में हुई बैठक

इस सभा के बाद सफाई कर्मचारी काम पर लौट आएंगे। रविवार को मंत्री आवास पर हुई बैठक में विधायक कालीचरण सराफ, संयुक्त वाल्मीकि एवं सफाई श्रमिक संघ के अध्यक्ष नंदकिशोर डंडोरिया सहित कई अन्य सफाई संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे। गौर करने की बात यह है कि 24 जुलाई से भर्ती प्रक्रिया को निरस्त करने और नियमों में संशोधन को लेकर राज्य भर के सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चल रहे थे।

सभा के बाद लौटंगे काम पर

राज्य में राजधानी जयपुर समेत कई अन्य निकायों में करीब 30 हजार सफाईकर्मी हड़ताल पर थे। राजधानी समेत अन्य शहरों में सड़कों पर कचरे के ढेर लगे हुए हैं। ऐसे में अगले कुछ दिनों में सफाई व्यवस्था दुरुस्त करना सफाई कर्मचारियों के लिए बड़ी चुनौती होगी। सभा की समाप्त के बाद ही सभी सफाई कर्मचारी अपने-अपने काम पर वापस लौट जाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news