Monday, September 16, 2024

Rajasthan Politics:ज्योति मिर्धा ने पीएम से की मुलाकात, इसके कई अहम मायने?

जयपुर। भाजपा नेता ज्योति मिर्धा ने शुक्रवार को दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की हैं। राजस्थान में राज्यसभा की एक सीट के चुनाव और छह सीटों पर होने वाले उपचुनाव से पहले इस मुलाकात को कई मायनों में अहम माना जा रहा है। पीएम मोदी से मुलाकात के बाद जारी सियासी तस्वीर के कई अहम मायने निकाले जा रहे हैं। राजस्थान में विधानसभा और उसके बाद लोकसभा चुनाव हारने के बाद ज्योति मिर्धा के सियासी भविष्य को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। ऐसे में चर्चा इस बात को लेकर हो रही है कि क्या पार्टी उन्हें दोबार मौका देगी?

भविष्य पर खड़े हुए सवाल

राज्यसभा चुनाव में एक सीट पर भाजपा की ओर से दलित या OBC नेता को उम्मीदवार के रूप में मौका दिया जा सकता है। राजस्थान की राजनीति में कभी कद्दावर परिवार कहे जाने वाले मिर्धा परिवार से आने वाली ज्योति मिर्धा का नाम भी चर्चाओं में है। इसके अतिरिक्त 6 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में खींवसर सीट पर भी ज्योति मिर्धा की दावेदारी की चर्चा की जा रही है। ज्योति मिर्धा नागौर लोकसभा सीट से कांग्रेस की टिकट पर सांसद रह चुकी हैं, लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव से पहले वह भाजपा में शामिल हुई थीं, लेकिन पहले विधानसभा और फिर लोकसभा चुनाव हारने के बाद उनके राजनीतिक भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं।

बहूमूल्य मार्गदर्शन मिलें

पीएम से मुलाकात की जानकारी स्वयं ज्योति मिर्धा ने दी थी। दोपहर के 12:09 पर पीएम मोदी को फूलों का गुलदस्ता देने वाली तस्वीर शेयर करते हुए मिर्धा ने लिखा, ‘ विकसित भारत के शिल्पकार, दुनिया के सबसे लोकप्रिय नेता, हमारे आदर्श माननीय पीएम नरेन्द्र मोदी से शिष्टाचार मुलाकात की। आपके निर्देशन और नेतृत्व में देश निरंतर आगे बढ़ रहा है। आपसे बात-चीत में सदैव बहूमूल्य मार्गदर्शन प्राप्त होता है। आपका मार्गदर्शन सदैव मिलता रहे.’

Ad Image
Latest news
Related news