Monday, September 16, 2024

धौलपुर में अगले आदेश तक सभी स्कूलों की छुट्टी, जानें सीएम शर्मा ने वीडियो जारी कर क्या कहा?

जयपुर : राजस्थान में पिछले कई दिनों से भारी बारिश की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए है। इस बीच धौलपुर जिले में अगले आदेश तक सभी स्कूलों में छुट्टी की घोषणा कर दी गई है। दरअसल, प्रदेश में हो रही लगातार बारिश के कारण यहां बाढ़ के हालात है। वहीं पार्वती बांध के 4 गेट खोल कर करीब 4400 क्यूसेक पानी की निकासी की व्यवस्था की गई है। इस वजह से आस-पास के गांवों में भी चेतावनी जारी कर दी गई है।

अधिकांश जिलों में बाढ़ के हालात

लगातार हो रही बारिश की वजह से प्रदेश के अधिकांश जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए है। इस दौरान मौसम विभाग ने आगामी दिनों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव की समस्या से लोग चिंतित हैं.

वीडियो पोस्ट कर लोगों से की अपील

इसी बीच सोमवार यानी 12 अगस्त को प्रदेश के मुखिया भजन लाल शर्मा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट कर कहा, लोग अपनी सुरक्षा का खासतौर पर ध्यान रखें. इस दौरान नदी, तालाब में नहाने से बचें. जलभराव जैसी जगहों पर बच्चे न जाएं और बिजली के पोल, तारों से दूरी बनाए रखें.

पशु-पक्षियों का खास ख्याल रखें

सीएम शर्मा ने कहा कि बारिश ने पिछले साल का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया है. कई जगहों पर अभी भी जलजमाव की समस्या बनी हुई है. लगातार बारिश से जलस्तर बढ़ने की आशंका है. बांधों में पानी लगातार बढ़ रहा है. ऐसे में सीएम शर्मा ने लोगों से पशु-पक्षियों का खास ख्याल रखने की अपील की है. उन्होंने कहा कि लोगों को अपनी सुरक्षा के साथ-साथ जानवरों की भी रक्षा करनी चाहिए। राजस्थान में भी बारिश का दौर जारी रहेगा. इसलिए सीएम ने कहा है कि मौसम विभाग की ओर से जारी चेतावनी को गंभीरता से लिया जाए.

Ad Image
Latest news
Related news