Monday, September 16, 2024

राजस्थान में भारी बारिश के बीच टूटा बांध, लोगों का हाल बेहाल

जयपुर। राजस्थान में मूसलाधार बारिश का सिलसिला जारी है। बारिश के कारण राजस्थान के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात बन गए है। भारी बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए अलर्ट जारी किए है। जिसमें राजस्थान, केरल, पुडुच्चेरी, तमिलनाडु, कराईकल और उत्तराखंड में भारी बरसात के लिए अलर्ट जारी किए है।

बारिश से हालात बदत्तर

इन दिनों भीषण वर्षा के कारण से राजस्थान के हालात बदत्तर हो गए है। सूबे के 5 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राजधानी के 5 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। इन इलाकों में 150 से 200 मिली तक वर्षा होने की संभावना जताई गई है। इसके अतिरिक्त 9 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया गया है। मौसम वैज्ञानिकों द्वारा जारी चेतावनी को मद्देनजर रखते हुए प्रशासन ने आज जयपुर, दौसा, करौली, और टोंक के स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गई है।

सड़के बनी दरियां

दिल्ली में 2 दिनों से बादल खूब बरस रहे है। जिसकी वजह से दिल्ली की कई सड़के दरियां बन गई है। कई घरों में पानी घुस गया है। मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली में आज बारिश हो सकती है। IMD के पूर्वानुमान के मुताबिक आज दिल्ली में बादल छाए रहेंगे। कुछ जगहों पर भारी बारिश की भी संभावना जताई गई है। राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में बांध टूटने से कई इलाके डूब गए हैं। जिससे जनजीवन प्रभावित हो गया है।

Ad Image
Latest news
Related news