Monday, September 16, 2024

Misbehaved: पुलिस ने जवान के साथ की बदसलूकी, फौजी को नग्न कर पीटा गया

जयपुर। राजधानी के शिप्रापथ थाने में कश्मीर में तैनात सेना के जवान से बदसलूकी के आरोप में 4 पुलिसवालों को उनके पद से हटाया गया हैं। 4 पुलिसवालों को थाने से हटाकर पुलिस लाइन भेज दिया हैं। चारों को लाइन हाजिर कर दिया गया है। आरोप है कि जवान से बुलवाया गया कि ‘पुलिस सेना की बाप है’। इसके अतिरिक्त जवान के साथ काफी देर तक बदसूलकी की गई। साथ ही गंदी-गंदी गालियां दी गई। जवान जब शाम को कर्नल और सैनिक कल्याण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के पास गया और इस मामले के बारे में बताया तो कर्नल भड़क गए और सीधे थाने पहुंचे।

कर्नल को सारी घटना बताई

कर्नल ने थाने में जाकर पुलिसवालों की जमकर वाट लगाई। कर्नल राठौड़ की कार्रवाई के बाद रात को 4 पुलिसकर्मियों को थाने से हटाया गया। फिलहाल उन पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उनको सिर्फ लाइन में भेजा गया हैं। कमिश्नर बीजू जार्ज जोसफ मामले की जांच करा रहे हैं। रविवार को शिप्राथ थाना पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ा था। उनमें सेना के जवान अरविंद कुमार का एक जानने वाला भी था। अरविंद इस बारे में बात करने और मामले की जानकारी लेने शिप्रापथ थाने गए थे। आरोप है कि वहां पर एसआई बन्ना लाल और तीन – चार अन्य पुलिसकर्मियों ने अरविंद को नग्न कर बेहरमी से पीटा और उन्हें जमकर गालियां दी। इतना ही नहीं उनसे यह भी कहलवाया कि बोल ‘पुलिस सेना की बाप है’ । बाद में अरविंद को ही शांति भंग के आरोप में हिरासत में लिया गया। इतना कुछ होने के बाद जब उन्हें छोड़ा गया तो उन्होंने इस बारे में उद्योग और सैनिक कल्याण मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ को बताया और मारपीट के निशान दिखाए।

घटना की जांच जारी

इसी बात पर कर्नल आक्रोशित हुए और सीधे थाने पहुंच गए। वहां पहुंचकर पुलिसवालों की वाट लगा दी। इस बीच एसीपी स्तर के अफसर ने बीच में टोका तो उनकी भी जमकर क्लास लगा दी। एसीपी संजय शर्मा ने आरोप लगाए कि जवान ने पुलिसवालों को गाली दी और अफसरों को भी बुरा भला कहा। इस पूरे मामले के बाद थाने में हड़कंप मच गया। कर्नल राठौड़ ने इस मामले में उच्च अधिकारियों को भी जानकारी दी। जिसके बाद पुलिसवालों पर कार्रवाई हुई और उन्हें पुलिस लाइन भेज दिया गया। फिलहाल कांस्टेबल शिवराज, एसआई बन्नालाल, दयाराम और रोशन को पुलिस लाइन भेजा गया है और इस घटना की जांच एडिशनल डीसीपी पारस जैन को सौंपी गई हैं। वे तीन दिन में जांच कर रिपोर्ट सौंपेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news