Monday, September 16, 2024

Monsoon Skincare: बरसात के मौसम में ऐसे रखे चेहरे की चमक को बरकरार

जयपुर। बारिश का मौसम वैसे तो लोगों को बहुत सुहाना लगता है। यह चिलचिलाती गर्मी से राहत देता है। इसी के साथ ही ये अपने साथ कई स्किन प्रॉब्लम भी लाता है। बारिश के मौसम में वातावरण में नमी के कारण त्वचा में चिपचिपाहट और रैशेज जैसी कई समस्याएं होने के कारण त्वचा डल और बेजान हो जाती है, इसलिए बारिश के मौसम में त्वचा का खास ख्याल रखना चाहिए। जो कि बहुत जरूरी है।

टिप्स का करें उपयोग

बारिश का मौसम स्किन से जुड़ी समस्याओं को कम करने के लिए स्किन स्पेशलिस्ट ने कुछ टिप्स दिए हैं जिसे इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे की डलनेस को दूर करता है और त्वचा को नई चमक देता है। आइए जानते है ऐसे ही कुछ टिप्स के बारे में जो आपको बारिश के मौसम में स्किन प्रॉब्लम्स से बचाते है।

क्लींजिंग करें

बारिश के मौसम में नमी के कारण चेहरा चिपचिपा हो जाता है। चेहरे से अतिरिक्त तेल और गंदगी हटाने के लिए दिन में 2 बार फेस वॉश करना ना भूलें। फेस वॉश करने के बाद अच्छे से स्किन को क्लींजिंग करें। चेहरे की सफाई करने से स्किन प्रॉब्लम नहीं होती। रात को सोने से पहले फेस वॉश करना ना भूलें।

टोनर का उपयोग करें

बारिश के मौसम में एक्ने और पिंपल से बचने के लिए टोनर का इस्तेमाल करना चाहिए। टोनर हमारे चेहरे का पीएच लेवल बरकरार रखता है। साथ ही हमारी स्किन के ओपन पोर्स को कम करता है। टोनर स्किन को साफ रखने में भी मदद करता है।

मॉश्चराइजर करें

बरसात के मौसम में चेहरे पर मॉश्चराइजर जरूर लगाएं। इस मौसम में ऐसा मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करना चाहिए। जो स्किन को ऑयली किए बिना हाइड्रेट रखता है। इसके लिए जेल बेस्ट मॉश्चराइजर का चयन करना ही अच्छा विकल्प है।

Ad Image
Latest news
Related news