Monday, September 16, 2024

Rajasthan Rain : राजस्थान में बारिश बनी आफत, अचानक गिरा तीन मंजिला मकान

जयपुर : राजस्थान में पिछले कई दिनों से भारी बारिश की स्थिति बनी हुई है। इस वजह से कई जिलों में बाढ़ के हालात है। इस बीच राजधानी जयपुर में आज शुक्रवार को एक तीन मंजिला घर के ढहने की जानकारी सामने आई है। इस घर के गिरने से आसपास के अन्य घरों को भी काफी नुकसान पंहुचा है। बता दें कि मकान के गिरने के बाद सुरक्षाकर्मियों ने आसपास के सभी घरों को खाली करवा दिया। सुरक्षा को देखते हुए पुलिस वालों ने एरिया की बैरिकेडिंग की ताकि घर के आसपास कोई जा न सके। मकान में दबे 15 से अधिक लोगों को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया है।

कुछ जिलों में आज भारी बारिश की आशंका

जयपुर में भारी बारिश की स्थिति बनी हुई है. यहां लगातार बारिश के कारण कई जगहों पर जलभराव हो गया है. लोगों को कई समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग ने आज भी जयपुर में अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. इसके अलावा नागौर, भीलवाड़ा, बूंदी, अजमेर, टोंक, पाली में भी अत्यधिक भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

17 अगस्त से बारिश थमने के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक आगामी दिन शनिवार, 17 अगस्त से राजस्थान में बारिश का दौर थम सकता है। बीते 24 घंटों की बता करें तो इस दौरान राज्य के कई जिलों में जबरदस्त बारिश दर्ज हुई है। इधर, जयपुर के नाहरगढ़ की पहाड़ियों में स्थित आथुणी कुंड में डूबने से एक युवक की जान चली गई. बूंदी जिले में एक पुलिस जीप तेज बहाव वाले नाले में बह गई. हालांकि स्थानीय लोगों ने पुलिस कर्मियों को बचा लिया. जयपुर ग्रामीण में जलभराव को देखते हुए आज स्कूलों में कक्षा 1 से 5 तक के विद्यार्थियों के लिए छुट्टी रखी गई है.

Ad Image
Latest news
Related news