Monday, September 16, 2024

उदयपुर में चाकूबाजी की घटना के बाद स्कूल-कॉलेज बंद, धारा 144 लागू

जयपुर : राजस्थान के उदयपुर में एक सरकारी स्कूल के दो छात्रों के बीच झड़प के बाद शहर में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है. उदयपुर जिला प्रशासन ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. जिला प्रशासन ने कल (16 अगस्त) रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया है. स्कूल-कॉलेजों में छुट्टियां घोषित कर दी गई हैं. अगले आदेश तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे. जिला प्रशासन ने कानून-व्यवस्था की स्थिति को देखते हुए यह निर्णय लिया है. फिलहाल शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. चारों तरफ दुकानें बंद हैं.

धारा 144 लागू

शुक्रवार की शाम उदयपुर में झड़प के बाद जमकर हंगामा हुआ. गुस्साई भीड़ ने शॉपिंग मॉल में तोड़फोड़ की और पथराव किया. गैराज में खड़ी गाड़ियों को भी आग के हवाले कर दिया गया. शुक्रवार शाम 7 बजे हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को भीड़ पर लाठीचार्ज करना पड़ा. फिलहाल माहौल शांत है, लेकिन इलाके में तनाव बरकरार है.

उदयपुर के जिलाधिकारी ने बताया

उदयपुर डीएम अरविंद पोसवाल के अनुसार, आगजनी में शामिल अज्ञात लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली गई है. उन्होंने बताया कि आज कुछ लोग प्रदर्शन के लिए अस्पताल के बाहर जमा हुए थे.

जानें पूरा मामला

10वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक छात्र पर उसी स्कूल के दूसरे छात्र ने चाकू से हमला कर दिया. घटना के बाद छात्र को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. चाकूबाजी का मामला सूरजपोल थाना क्षेत्र के भट्टियानी चौहट्टा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय का है. आपसी झगड़े के बाद एक छात्र ने दूसरे छात्र पर चाकू से हमला कर दिया. माना जा रहा है कि हमले में बच्चे की किडनी के पास चाकू का इस्तेमाल किया गया है. बच्चे की हालत गंभीर है.

Ad Image
Latest news
Related news