Monday, September 16, 2024

Udaipur News: हिंसा किसी चीज़ का विकल्प नहीं…उदयपुर चाकूबाजी पर बोले सचिन पायलट

जयपुर : राजस्थान के उदयपुर में शुक्रवार को 2 बच्चों के बीच आपसी झगड़े के बाद से इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस घटना की गंभीरता को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात है। उदयपुर में चाकूबाजी की घटना के मुख्य आरोपी अयान खान शेख और उसके पिता सलीम शेख के घर पर बुलडोजर एक्शन शुरू है। वहीं इस मामले पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट का बड़ा बयान सामने आया है।

सचिन पायलट ने मामले पर कहा

कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने उदयपुर हिंसा की घटना पर कहा, ”यह चिंता का विषय है, जब ऐसी घटनाएं होती हैं तो सरकार को इसकी तह तक जाना चाहिए.” इससे सख्ती से निपटा जाना चाहिए. मैंने कल भी अपील की थी कि शांति बनाए रखी जाए.’ हिंसा किसी भी चीज़ का विकल्प नहीं है. सरकार को ऐसी घटनाओं से सख्ती से निपटना चाहिए और जांच करनी चाहिए कि वे कौन लोग हैं जो ऐसी घटनाओं को इतना महत्व देते हैं।”

हिंसा पर बोले जिला अधिकारी

उदयपुर कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने कहा, “हमारी प्राथमिकता है कि बच्चे को उचित इलाज मिले. बच्चे की हालत में सुधार हुआ है. मैं सभी से आग्रह करता हूं कि अफवाह ना फैलाएं. आरोपियों को हिरासत में लिया गया है ताकि पता लगाया जा सके कि उनके पास अवैध हथियार कहां से आए।

जानें पूरा मामला

बता दें कि उदयपुर जिला प्रशासन ने इलाके में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए धारा 144 लागू कर दी है. जिला प्रशासन ने कल रात 10 बजे से 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने का आदेश जारी किया है. बता दें कि शुक्रवार को उदयपुर में स्कूली बच्चों के बीच हुई चाकूबाजी की घटना के बाद शहर का माहौल अचानक बिगड़ गया. शहर में कई जगहों पर आगजनी और तोड़फोड़ हुई. कारों में आग लगा दी गई. जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल के मुताबिक 16 अगस्त की सुबह एक घटना घटी, जिसमें दो बच्चे आपस में लड़ रहे थे और एक बच्चे पर चाकू से वार कर दिया गया. वह घायल हो गये. फिलहाल बच्चे की हालत स्थिर है.

Ad Image
Latest news
Related news