Monday, September 16, 2024

Jaipur News: जयपुर के दो अस्पतालों को बम से उड़ाने की धमकी, मरीजों को निकाला जा रहा बाहर

जयपुर : राजधानी जयपुर के सीके बिड़ला और मोनीलेक अस्पताल में बम होने की खबर सामने आई है. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस पहुंच गई है. बम निरोधक दस्ता भी मौजूद है. (Jaipur News) मरीजों को अस्पताल से बाहर ले जाकर जांच की जा रही है.

डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया

बम की सूचना जैसे ही जयपुर के सीके बिड़ला और मोनीलेक अस्पताल को मिली तो पुलिस टीम मौके पर पहुंची और डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया. ये दोनों राजधानी के बड़े अस्पताल हैं जहां बड़ी संख्या में मरीज और उनके परिजन मौजूद थे. अस्पताल को खाली करा लिया गया है और जांच जारी है. इसका वीडियो सामने आया है जिसमें अस्पताल में पुलिस की गाड़ियों के अलावा फायर टेंडर भी नजर आ रहे हैं, जिन्हें आपात स्थिति से निपटने के लिए बुलाया गया है.

कई दिनों से बम की अफवाह फैल रही

पिछले कुछ महीनों से देश के अलग-अलग राज्यों से बम की अफवाह फैल रही है. सबसे पहले दिल्ली और एनसीआर के कई बड़े स्कूलों में बम की अफवाह फैली. इसके बाद सुरक्षा एजेंसियों को एक ईमेल भेजकर मुंबई में बेस्ट बसों में बम होने की जानकारी दी गई. ऐसी अफवाहों का फैलना कोई नई बात नहीं है लेकिन हाल के दिनों में यह काफी बढ़ गया है और हर महीने किसी न किसी राज्य में ऐसी फर्जी कॉल्स आती रहती हैं।

कभी मॉल्स तो कभी अस्पतालों में बम होने की सूचना

कभी मॉल्स में बम की खबरें आती हैं तो कभी अस्पतालों में; जब उनकी जांच की गई तो वे सभी झूठे साबित हुए। ऐसी अफवाहों के कारण आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. यह बड़ी जांच का विषय है कि बार-बार ऐसे झूठे ईमेल कौन भेज रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news