Monday, September 16, 2024

“हमें आरक्षण नहीं बच्चों के लिए रोटी चाहिए” दुकानदार ने पुलिस वाले से बोला, वीडियो वायरल

जयपुर : एससी-एसटी आरक्षण में ‘क्रीमीलेयर’ पर आए सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के विरोध में बीते दिन बुधवार (21 अगस्त) को ‘भारत बंद’ रहा. इस बंद में 21 दलित-आदिवासी संगठनों की तरफ से भारत बंद का ऐलान किया गया था, जिसका विभिन्न क्षेत्रों में अलग-अलग असर देखने को मिला. कई स्थानों पर बाजार पूरी तरह से प्रभावित रहे तो कई स्थानों पर मिला-जुला असर देखने को मिला. इस बीच राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले से एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

‘बच्चों के लिए रोटी चाहिए’ बोलते हुए वीडियो वायरल

इस वायरल वीडियो में थानेदार खुद दुकानदार से दूकान बंद करने को बोल रहे हैं। हनुमानगढ़ के गोलूवाला थाना क्षेत्र में बाजार बंद कराने वालों के साथ कैंचिया चौकी प्रभारी सतीश भी पहुंचे थे. इसके बाद थानेदार और लोग एक दुकानदार को दुकान बंद करने के लिए कहते हैं, जिस पर बहस भी हो जाती है. इस दौरान दुकानदार लोगों और थानेदार से स्पष्ट तरीके से बोलता है कि, “रोज-रोज कैसा भारत बंद, हमें आरक्षण नहीं बच्चों के लिए रोटी चाहिए”. वहीं अब जिले का यह वीडियो काफी तेजी से इंटरनेट पर वायरल भी हो रहा है।

राजस्थान में भारत बंद का असर

बता दें कि भारत बंद का राजस्थान में मिलाजुला असर रहा. प्रदेश के कई जिलों में बाजार बंद रहे, जबकि कई जिलों में माहौल सामान्य रहा. भारत बंद के दौरान अफवाहों को रोकने और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए जयपुर, दौसा, झुंझुनू, सवाई माधोपुर, जयपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, डीग जिलों में स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी घोषित कर दी गई। इसके साथ ही अफवाहों को रोकने के लिए कई जिलों में सुबह से शाम तक इंटरनेट बंद रहा. बंदी के दौरान राज्य में चप्पे-चप्पे पर भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

Ad Image
Latest news
Related news