Monday, September 16, 2024

Suicide: हेड कांस्टेबल ने चौकी में की आत्महत्या, सुसाइड नोट में शामिल कई लोगों के नाम

जयपुर। राजस्थान की राजधानी जयपुर से पुलिस हेड कांस्टेबल के आत्महत्या की खबर सामने आई है। भांकरोटा थाने के 50 साल के हेड कांस्टेबल बाबूलाल ने मुकंदपुरा रोड स्थित पुलिस चौकी में फांसी का फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। घटनास्थल पर हेड कांस्टेबल द्वारा लिखा सुसाइड नोट भी पुलिस ने बरामद किया है।

आत्महत्या के लिए मजबूर किया

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने सुसाइड नोट और कांस्टेबल बाबूलाल का शव कब्जे में ले लिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। बता दें कि घटनास्थल पर मिले सुसाइड नोट में 3 एफआईआर का जिक्र किया है। सुसाइड नोट में 3 पुलिस अधिकारी और एक पत्रकार का नाम का जिक्र है। आत्महत्या की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने चौकी में फंदे से लटके बाबूलाल के शव को नीचे उतारा और एसएमएस हॉस्पिटल के शव गृह में रखवाया गया। घटनास्थल से मिले सुसाइड नोट में मृतक हेड कांस्टेबल ने लिखा की उन्हें आत्महत्या के लिए मजबूर किया जा रहा है।

आत्महत्या से चौकी में मचा हड़कंप

इस मामले पर सीबीआई जांच की मांग की गई है। मृतक ने 6 पेज का सुसाइड नोट लिखा है। इसमें एसीपी अनिल शर्मा, एडिशनल डीसीपी वेस्ट हेड क्वार्टर जगदीश व्यास, SI आशुतोष और पत्रकार कमल देगड़ा का नाम शामिल है।
कांस्टेबल ने इन सभी लोगों को अपनी मौत का जिम्मेदार माना है। सुसाइड नोट में कांस्टेबल ने जमीनी विवाद का भी जिक्र किया है। उन्होंने लिखा है कि उन्हें इस मामले में झूठे आरोपों में फंसाया गया है। हेड कांस्टेबल के पुलिस चौकी में सुसाइड करने से हड़कंप मच गया है। हेड कांस्टेबल बाबूलाल के पुलिस चौकी में सुसाइड करने और 6 पेज के सुसाइड नोट मिलने से जयपुर पुलिस में हड़कंप मचा हुआ है।

Ad Image
Latest news
Related news