Monday, September 16, 2024

PM Modi: 10 महीने बाद एक बार फिर राजस्थान के दौरे पर पीएम मोदी, जोधपुर और मारवाड़ ने लगाई उम्मीदें

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी लगभग 10 महीने बाद फिर से जोधपुर आ रहे हैं। वे रविवार को राजस्थान हाईकोर्ट की स्थापना के प्लेटिनम जुबली समापन समारोह में शिरकत करेंगे। पीएम मोदी इससे पहले विधानसभा चुनाव का बिगुल बजने से पहले 5 अक्टूबर 2023 को जोधपुर आए थे। तब सभा करते हुए उन्होंने शिलान्यास व लोकार्पण कर राजस्थान को कई सौगातें दी थी। इससे पूर्व साल 2018 और 2019 में भी पीएम यहां सभा को संबोधित कर चुके हैं।

जनता को संबोधित किया

अपने पिछले दौरे पर पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलने के साथ ही प्रदेश को कई सौगातें दी थीं और विकास की तस्वीर भी खींची थी। जिन बातों का जिक्र पीएम मोदी ने अपने भाषण में किया था। उनमें से कई काम शुरू हो चुके हैं। अब रविवार को आ रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जोधपुर और मारवाड़ की उम्मीदें और बढ़ गई हैं। इससे पहले पीएम मोदी की जितनी भी सभाएं हुई हैं, वे रावण का चबूतरा मैदान यानि रामलीला मैदान में हुईं। पिछली सभा में उन्होंने 38 मिनट तक जनता को संबोधित किया था।

पर्यटन में अग्रणी बनाना

प्रधानमंत्री मोदी का विशेष विमान एयर फोर्स स्टेशन पर लैंड करेगा। वहां से वह वैकल्पिक रोड से हाई कोर्ट परिसर पहुंचेंगे। वे एयरफोर्स स्टेशन से सीधे ज्यूडिशल एकेडमी होते हुए गुड़ा रोड से हाईकोर्ट परिसर जाएंगे। इसी रोड पर पुलिस और एसपीजी की ट्रायल भी शनिवार यानी आज होगा। हाईकोर्ट के आसपास मुख्य संपर्क सड़कों का डामरीकरण कर झाड़ियों को साफ किया गया है। झालामंड में टूटी सड़कों की मरम्मत कराई गई। ट्रंक लाइन को ठीक किया गया है। पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा था कि राजस्थान को पर्यटन में अग्रणी बनाना है। प्रधानमंत्री ने राजस्थान में सरकार के आते ही पर्यटन में अग्रणी बनाने की बात कही थी। केन्द्र में संस्कृति और पर्यटन मंत्री की जिम्मेदारी जोधपुर के सांसद गजेन्द्रसिंह शेखावत को सौंपी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news