Monday, September 16, 2024

राजस्थान में बस संचालकों के हड़ताल से लाखों लोग प्रभावित, इन मांगों को लेकर पहिए थमे

जयपुर : राजस्थान में निजी बस ऑपरेटर आज मंगलवार को हड़ताल पर है। बता दें कि किराया बढ़ाने और अस्थायी परमिट जारी करने की प्रक्रिया को सरल बनाने की मांग को लेकर बस ऑपरेटर प्रदर्शन कर रहे हैं. इससे ग्रामीण इलाके के लोग काफी परेशान थे. बस ऑपरेटर्स एसोसिएशन-राजस्थान के अध्यक्ष सत्यनारायण साहू ने दावा किया कि इस एक दिवसीय हड़ताल के कारण आज पूरे राजस्थान में लगभग 30 हजार निजी बसें नहीं चल रही हैं.

सुबह 6 से रात 8 बजे तक नही चलेंगे बस

साहू ने कहा कि हड़ताल के कारण सुबह छह बजे से रात आठ बजे तक इन बसों का परिचालन बंद रहेगा. बस ऑपरेटर अपनी मांगों को लेकर जयपुर के सिंधी कैंप समेत पूरे प्रदेश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘हमने अपनी 24 सूत्री मांगें परिवहन विभाग को सौंप दी हैं. मांगें पूरी नहीं होने से बस संचालकों में नाराजगी है।

40 लाख से अधिक लोगों की आवाजाही प्रवाभित

साहू ने कहा कि हड़ताल से राज्य भर में करीब 40 लाख लोगों की आवाजाही प्रभावित होगी. उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के बाद बस संचालक सभी जिला मुख्यालयों पर संबंधित अधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे.

जयपुर के सिंधी कैंप में प्रदर्शन

इस हड़ताल के तहत निजी बस ऑपरेटरों के एक समूह ने जयपुर के सिंधी कैंप में प्रदर्शन किया. एसोसिएशन की मांग है कि अस्थायी परमिट ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन भी जारी किए जाने चाहिए क्योंकि अक्सर सर्वर की समस्या के कारण परमिट जारी नहीं हो पाते हैं, जिससे बुकिंग रद्द हो जाती है। इसके अलावा वे रोड टैक्स माफ करने और पिछले दो महीनों में बारिश के कारण नहीं चल पाने वाली बसों का किराया बढ़ाने की भी मांग कर रहे हैं।

Ad Image
Latest news
Related news