Monday, September 16, 2024

Chairman: बीसीसीआई में बेहतरीन काम करने के बाद आईसीसी के चैयरमेन बने जय शाह

जयपुर। टीम इंडिया को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने वाले जय शाह अब बीसीसीआई के नहीं बल्कि आईसीसी के नए चैयरमैन बन चुके है। जय शाह ने अपना रुख आईसीसी की ओर कर लिया है। आईसीसी ने जय शाह को एक बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। जय शाह आगामी 2 सालों के लिए आईसीसी के नए चेयरमैन बनाए गए हैं।

1 दिसंबर से संभालेंगे कार्यभार

यह बदलाव उस समय किया गया है जब आईसीसी का अगला सबसे बड़ा टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाना है। जय शाह ने ग्रेग बार्कले को बतौर आईसीसी चेयरमैन रिप्लेस किया है। ग्रेग बार्कले साल 2020 में आईसीसी के चेयरमैन पद पर कार्यरत थे। ग्रेग बार्कले लगातार दो बार आईसीसी के चेयरमैन पद पर बने रहे। 2020 में चेयरमैन चुने जाने के बाद वह फिर 2022 में बिना किसी विरोध के दोबारा चैयरमैन चुने गए। जय शाह भी निर्विरोध आईसीसी के चेयरमैन बने हैं। जय शाह ने बीसीसीआई के सचिव और एसीसी के अध्यक्ष के रूप में काफी बेहतरीन काम किया है। नए अध्यक्ष का कार्यकाल 1 दिसंबर 2024 से आरंभ होने वाला है।

6 साल बीसीसीआई में सेवाएं दी

जय शाह 2019 में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सचिव बने। जय शाह ने करीबन 6 सालों तक बीसीसीआई में अपनी सेवाएं दी हैं। आईसीसी में जय शाह के कार्यकाल के दौरान ही चैंपियंस ट्रॉफी 2025 का आयोजन किया जाएगा। शेड्यूल के मुताबिक यह टूर्नामेंट पाकिस्तान में खेला जाना है। हालांकि इसको लेकर काफी अटकलें लगाई जा रही है, लेकिन जय शाह के मुद्दे पर नजर डालें तो उनके लिए आईसीसी में काम करना भारत के लिए एक बड़ी बात होगी।

Ad Image
Latest news
Related news