Monday, September 16, 2024

Rain: राजस्थान में भारी बारिश पर लगी रोक, सिंतबर के महीने में फिर होगा सक्रिय

जयपुर। राजस्थान में मानसून की गतिविधियों में एक बार फिर कमी आई है। कुछ ही क्षेत्रों में हल्की बूंदाबांदी हुई है। बाकी के सभी इलाके में मौसम साफ है। भारी बारिश की गतिविधियों में कमी आने से लोगों ने चेन की सांस ली। वहीं एक बार फिर से प्रदेश का मौसम सुहाना हो गया है। सिंतबर के पहले सप्ताह में एक बार फिर प्रदेश में मानसून सक्रिय हो सकता है।

बारिश के लिए जारी किए अलर्ट

इसी बीच मौसम विज्ञान केंद्र ने जयपुर के 10 जिलों में बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। जिसमें भीलवाड़ा, टोंक, बूंदी, सवाई जोधपुर, अलवर, अजमेर, जयपुर, झुंझुनू, सीकर और दौसा जिले के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों के कुछ भागों के आने वाले 3 घंटों में मध्यम स्तर की बारिश की संभावना जताई गई है। पिछले 24 घंटों में राज्य के कुछ जगहों पर बादलों की गर्जना के साथ बरसात की शंका जताई गई है। श्रीगंगानगर जिले में कहीं-कहीं भारी बरसात दर्ज की गई है।

सर्वाधिक बारिश माउंट आबू में

पूर्वी राजस्थान में सबसे ज्यादा बारिश माउंट आबू में दर्ज की गई है। माउंट आबू में 49.0 मिीली की वर्षा दर्ज की गई है। वहीं पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक तापमीन 35.0 डिग्री फलौदी और सबसे कम तापमान 27.3 डिग्री बीकानेर में दर्ज किया गया है। खैरथल भिवाड़ी में हुई बारिश के बाद भिवाड़ी बाईपास पर जलजमाव हो गया। जल जमाव के विरोध में सुखम टावर समेत भगत सिंह कॉलोनी के व्यापारियों ने भिवाड़ी बायपास को बैरिकेट्स और पत्थर डालकर जाम कर दिया।

Ad Image
Latest news
Related news