Monday, September 16, 2024

Passes Away: रैवास पीठाधीश्वर राघवाचार्या का निधन, सीएम भजनलाल ने जताया दुख

जयपुर। राजस्थान की सीकर जिला स्थित रैवास पीठाधीश्वर राघवाचार्य महाराज का आज सुबह निधन हो गया है। राघवाचार्या महाराज को बाथरूम में दिल का दौरा पड़ा। जिसके बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। राघवाचार्या महाराज की मृत्यु से न केवल सीकर जिले बल्कि देश में उनके लाखों अनुयायियों में कोहराम मच गया है।

4 बजे होगा अंतिम संस्कार

राघवाचार्या महाराज ने अपनी सारा जीवन धार्मिक और सामाजिक सेवा में समर्पित कर दिया है। उनकी शिक्षा और मार्गदर्शन ने लाखों लोगों के जीवन को प्रेरणा दी है। उनके निधन से न केवल उनके अनुयायियों बल्लिक कई सामाजिक और धार्मिक संगठनों में भी कोहराम मचा हुआ है। उनके सम्मान में रैवासा में बड़ी संख्या में लोग इकट्ठा हुए है। रेवासा धाम में स्वामी जी का निधन होने पर अनुयायियों द्वारा राम धुन का आयोजन किया गया। शाम 4 बजे रेवासा मंदिर के पास बावड़ी प्रांगण में उन्हें आखिरी विदाई दी जाएगी। जिसमें बड़ी संख्या में संत-महात्मा , महापुरुषों समेत कई लोग इकट्ठा होंगे।

मुख्यमंत्री भजनलाल ने जताया दुख

राघवाचार्या महाराजा के निधन पर मुख्यमंत्र भजनलाल ने शोक जताया है। परम पूज्य रैवासा पीठाधीश्वर श्री 1008 श्री राघवाचार्य जी महाराज के निधन का समाचार सुनकर मन बहुत चितिंत है। महाराज जी का निधन सनातन व आध्यात्मिक जगत के लिए बहुत बड़ी हानि है। आपके ओजस्वी विचार और आदर्श जीवन की प्रेरणा सदैव मनुष्य जीवन के लिए मंगलकारी सिद्ध होगी। भगवान श्रीराम जी से प्रार्थना है कि दिवंगत राघवाचार्या को अपने श्रीचरणों में जगह दे व शोकाकुल अनुयायियों को यह पीड़ा सहन करने की शक्ति प्रदान करें । ॐ शांति!

Ad Image
Latest news
Related news