Monday, September 16, 2024

Tina Dabi: दूसरी शादी के बाद सुर्खियों में आईं टीना डाबी को भजनलाल सरकार ने सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

जयपुर : मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की राजस्थान सरकार ने गुरुवार, 5 सितंबर देर रात प्रदेश की प्रशासनिक विभाग में बड़ा फेरबदल किया. 100 से ज्यादा भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारियों का ट्रासंफर किया गया, जो प्रदेश के शासन में एक बड़ा बदलाव बताया जा रहा है.

96 अधिकारियों को नए पदों पर नियुक्ति

कार्मिक विभाग ने इसको लेकर आधिकारिक आदेश जारी किया है। जारी किये गए आदेश के अनुसार, 96 अधिकारियों को नए पदों पर भर्ती किया गया है, जबकि अपनी नियुक्ति का इंतजार कर रहे 10 IAS अधिकारियों को अब नई जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं.

टीना डाबी और प्रदीप गवांडे से जुड़ी बातें

इस ट्रांसफर लिस्ट में सबसे अहम नाम IAS अधिकारी टीना डाबी और उनके पति प्रदीप गवांडे का है. टीना डाबी को बाड़मेर का जिला अधिकारी बनाया गया है. वह पहले राजधानी जयपुर में रोजगार गारंटी योजना (EGS) की आयुक्त की जिम्मेदारी निभा रही थी।

2015 की टॉपर टीना

2015 में UPSC परीक्षा की पहली महिला टॉपर डाबी हमेशा सुर्ख़ियों में रहने लगी। वो जैसलमेर की जिला अधिकारी के रूप में कार्य कर चुकी हैं. इतना ही नहीं टीना डाबी के पति गवांडे बीकानेर में तैनात थे अब उन्हें जालोर में जिला कलेक्टर की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

भारतीय सिविल सर्विस में स्टार

भारतीय नौकरशाही में एक जाना-माना नाम टीना डाबी ने 2015 में अपने पहले प्रयास में प्रतिष्ठित यूपीएससी परीक्षा में टॉप करके राष्ट्रीय ख्याति हासिल की। उन्होंने 2017 में अजमेर में सहायक कलेक्टर के रूप में अपनी प्रशासनिक यात्रा शुरू की।

टीना ने पहले अतहर आमिर खान से की थी शादी

टीना डाबी की पहली शादी आईएएस अधिकारी अतहर आमिर खान से हुई थी, जिसने लोगों का खूब ध्यान खींचा था। हालांकि, यह शादी दो साल बाद 2020 में टूट गई। डाबी हमेशा सुर्खियों में रहती हैं। साथ ही उनकी छोटी बहन रिया डाबी ने भी 2020 में यूपीएससी परीक्षा 15वीं रैंक के साथ पास की है.

जानें प्रदीप गवांडे कौन

9 दिसंबर 1980 को महाराष्ट्र में जन्मे प्रदीप गवांडे 2013 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। वह एक डॉक्टर भी हैं. गवांडे ने यूपीएससी परीक्षा सफलतापूर्वक पास करने से पहले एमबीबीएस की डिग्री पूरी कर ली थी। अब उन्हें चूरू कलेक्टर के रूप में अहम जिम्मेदारी सौंपी गई है.

Ad Image
Latest news
Related news