Thursday, September 19, 2024

Satyaveer Aloriya: सत्यवीर अलोरिया बने नेशनल ऑब्जर्वर, महाराष्ट्र में मिली नई जिम्मेदारी

जयपुर : राजस्थान कांग्रेस के युवा नेता सत्यवीर आलोरिया को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सत्यवीर आलोरिया को एआईसीसी में पर्यवेक्षक बनाया गया है। एआईसीसी संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सत्यवीर आलोरिया को राष्ट्रीय पर्यवेक्षक बनाया है और उन्हें महाराष्ट्र में बारामती लोकसभा की जिम्मेदारी दी है.

राजस्थान के पहले युवा नेता जिसे मिली जिम्मेदारी

दरअसल, महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए राजस्थान से किसी युवा नेता को पहली बार ऐसी जिम्मेदारी दी गई है. सत्यवीर अलोरिया ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव और लोकसभा चुनाव में बड़ी भूमिका निभाई थी. बता दें कि अलोरिया यूपी यूथ कांग्रेस के प्रभारी भी रह चुके हैं. उन्होंने कई राज्यों में चुनाव प्रचार का काम देखा है. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उन्हें मिली इस जिम्मेदारी के कई मायने सामने आ रहे हैं.

जानें सत्यवीर अलोरिया कौन है?

सत्यवीर आलोरिया ने अपना राजनीतिक सफर यूथ कांग्रेस में बूथ अध्यक्ष के तौर पर शुरू किया था. वर्तमान में वह युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव हैं। अब AICC में राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी मिलने पर सत्यवीर अलोरिया का कहना है कि, “इतनी बड़ी जिम्मेदारी देने पर मैं शीर्ष नेतृत्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल का आभार है। प्रदेश के नेताओं को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व मंत्री भंवर जितेंद्र, सचिन पायलट का समर्थन मिल रहा है.

युवा नेताओं को आगे बढ़ाया जा रहा

राजस्थान में कांग्रेस अब युवा कांग्रेस नेताओं को आगे बढ़ाने की योजना बना रही है. यहां जातीय समीकरण के हिसाब से युवा नेताओं को आगे बढ़ाया जा रहा है. खासकर यहीं से उन्हें चुनाव में उतारने की तैयारी की जा रही है. राजस्थान में 25 से 45 साल के युवा नेताओं को ‘मुख्यधारा की राजनीति’ में लाने के लिए कांग्रेस पूरी तरह तैयार है.

Ad Image
Latest news
Related news