Thursday, September 19, 2024

Modi Ji Birthday: पीएम के बर्थडे पर अजमेर के लोगों की मौज, खाएं 4 हजार किलो शाकहारी भोज

जयपुर। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 74वां जन्मदिन है। हर साल की तरह इस साल भी पीएम मोदी के जन्म दिवस को लेकर कुछ खास तरह की तैयारी की जा रही है। प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़ें की शुरूआत की जाएगी। इस पखवाड़े में सभई जिलों में अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

सीएम भजनलाल करेंगे श्रमदान

पीएम मोदी के 74वें जन्मदिन के शुभ अवसर पर राजस्थान के प्रसिद्ध अजमेर शरीफ दरगाह में 4000 किलों शाकहारी भोजन बनाया और परोसा जाएगा। यह सभी शाकहारी भोजन चावल, शुद्ध घी और सुखे मेवे से तैयार किए जाएंगे। इन 4000 तरह के शाकहारी भोजन को गरीबों में बांटा जाएगा। प्रधानमंत्री बर्थडे पर राजस्थान में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा श्रमदान और सफाई उपकरणों को लोगों के बीच बांटेंगे।

मोदी जी की जीवनी आधारित प्रदर्शनी

साथ ही भाजपा प्रदेश कार्यालय में पीएम नरेंद्र मोदी की जीवनी पर आधारित पर प्रदर्शन का आरंभ किया जाएगा। 17 सितंबर 1950 से गुजरात के मेहसाणा जिले के वडनगर में जन्मे नरेंद्र दामोदर दास मोदी लगातार तीन बार राज्य के मुख्यमंत्री रहे हैं और अब वे लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री बने हैं। हर बार उनका कार्यकाल देश को नई उम्मीद और विकास का नया रास्ता देता है।

Ad Image
Latest news
Related news